बिज़नेस न्यूज़ » States » Delhiराहुल गांधी ने बताया , प्रधानमंत्री होते तो नोटबंदी को लेकर कैसे करते फैसला

राहुल गांधी ने बताया , प्रधानमंत्री होते तो नोटबंदी को लेकर कैसे करते फैसला

कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी इन दिनों मलयेशिया में हैं।

Rahul says Demonetisation should have been thrown in the dustbin

नई दिल्‍ली.. कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी इन दिनों मलयेशिया में हैं। यहां उन्‍होंने भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुए नोटबंदी की तीखी आलोचना की है। उन्‍होंने कहा कि अगर वह भारत के पीएम होते तो नोटबंदी की फाइल कूड़ेदान में फेंक देते। बता दें कि राहुल गांधी गुरुवार को सिंगापुर और मलयेशिया के तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचे थे। यहां उन्होंने भारतीय समुदाय के लोगों से मुलाकात की और उनके सवालों के जवाब भी दिए।

 

क्‍यों कही ये बात 

 

दरअसल, राहुल गांधी से लोग सवाल पूछ रहे थे। इसी क्रम में एक शख्स ने पूछा कि अगर आप प्रधानमंत्री होते तो नोटबंदी को कैसे लागू करते? इसके जवाब में राहुल गांधी ने कहा , " मैं उसे दरवाजे के बाहर कर देता और फाइल को कूड़ेदान में फेंक देता। मुझे ऐसा लगता है कि नोटबंदी के साथ ऐसा ही होना चाहिए था।"

 

कांग्रेस ने शेयर किया वीडियो

 

इंडियन कांग्रेस के ऑफिसियल ट्विटर एकाउंट से इस वीडियो को शेयर किया गया है। साथ ही इसमें लिखा कि राहुल गांधी ने बताया कि वे कैसे नोटबंदी को लागू करते।


कब हुई थी नोटबंदी


मोदी सरकार ने 8 नवंबर 2016 को रात 8 बजे नोटबंदी की घोषणा की थी। जिसके मुताबिक, देश में 500 और हजार के नोट बैन कर दिए थे। आरबीआई ने इस दौरान 2000 और 500 के नए नोट जारी किए थे। सरकार के मुताबिक उनका यह कदम देश से भ्रष्टाचार और कालाधन खत्म करने के लिए उठाया गया था।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट