बिज़नेस न्यूज़ » States » Biharधोनी के साथ बिजनेस करने का मौका, हर महीने 2.5 लाख रु हो सकती है इनकम, 50 लाख रु का होगा निवेश

धोनी के साथ बिजनेस करने का मौका, हर महीने 2.5 लाख रु हो सकती है इनकम, 50 लाख रु का होगा निवेश

अगर आप बॉडी बिल्डिंग या जिम के बिजनेस में उतरने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छा मौका है।

1 of

 

नई दिल्‍ली. अगर आप बॉडी बिल्डिंग या जिम के बिजनेस में उतरने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छा मौका है। आप भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ बिजनेस पार्टनर बनकर अच्छी कमाई कर सकते हैं। धोनी देश भर में अपने जिम और फिटनेस सेंटर का विस्तार करने की योजना पर काम कर रहे हैं। इसके तहत स्पोर्ट्स फिट नाम से कई शहरों में सेंटर खोलने के लिए फ्रेंचाइजी दी जा रही है। ऐसी कई फ्रेंचाइजी देश के कई शहरों में खुल भी चुकी हैं। आप किसी भी राज्य के रहने वाले हैं, इसकी फ्रेंचाइजी लेकर धोनी के साथ बिजनेस शुरू कर सकते हैं।

 

ऐसा है जिम का गणित

जिम के लिए मेंबरशिप फीस विभिन्न शहरों के लिए अलग-अलग है। हालांकि धोनी की फ्रेंचाइजी में 5 से 6 हजार रुपए की फीस वसूली जा सकती है। ऐसे में अगर जिम के 50 मेंबर भी बन जाते हैं तो आपको न्यूनतम 2.5 लाख रुपए महीने की इनकम शुरू हो सकती है। इसके अलावा फूड सेंटर, स्वीमिंग पूल, योगा, इनडिविजुअल हेल्थ ट्रेंनिंग जैसी एक्टिविटी से अलग से कमाई होगी। फ्रेंचाइजी पर किया खर्च 1.5 से 2 साल में निकल सकता है।

 

 

कितना होगा इन्वेस्टमेंट

फ्रेंचाइजी इंडिया की वेबसाइट के मुताबिक, स्पोर्ट्स फिट नाम से जिम व फिटनेस सेंटर खोलने के लिए कम से कम 50 लाख रुपए का इन्वेस्ट करना होगा। वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार कम से कम 50 लाख रुपए और बड़े शहर में फ्रेंचाइजी खोलते हैं तो यह इन्वेस्टमेंट डबल हो सकता है।

 

किन शहरों में खुल सकता है सेंटर

एमएस धोनी के जिम और फिटनेस सेंटर की फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपके पास एक स्टोर के बराबर स्पेस होनी चाहिए। यह स्टोर मार्केट या रेजिडेंशियल एरिया दोनों ही जगह खोला जा सकता है। स्टोर का साइज इतना होना चाहिए कि उसमें एक जिम या फिटनेस सेंटर खुल सके। अमूमन इसके लिए 3000 से 8000 वर्गफुट जगह होनी चाहिए।

यह स्टोर दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, बेंगलुरू जैसे बड़े शहरों के साथ जयपुर, इंदौर, लखनऊ, भोपाल जैसे शहरों में भी खोला जा सकता है।

 

आगे भी पढ़ें

 

 

कितनी होगी फ्रेंचाइजी फीस  

स्पोर्ट्स फिट नाम से जिम और फिटनेस सेंटर खोलने के लिए फ्रेंचाइजी और ब्रांड फीस देनी होगी। यह फीस अलग-अलग शहर के हिसाब से 15 से 20 लाख रुपए हो सकती है। इसके लिए किसी तरह की रॉयल्टी या कमिशन नहीं देना होगा।

 

 

कैसे करें अप्लाई

इसके लिए आपको फ्रेंचाइजी इंडिया की वेबसाइट  http://sportsfitworld.com/franchisee-enquiry पर जाना होगा। जो पेज खुलेगा, उस पर आपको आवेदन करने के लिए एक अलग से लिंक मिल जाएगा। लिंक में आपको अपने नाम के साथ एड्रेस, मोबाइल नंबर, सिटी, स्टेट के साथ ई-मेल डालना होगा। इसके बाद आपको अप्लाई करना होगा।

 

 

आगे भी पढ़ें

 

 

 

ये होंगी सुविधाएं

 

-जिम में वर्ल्ड क्लास जिम इक्विपमेंट होंगे।

-जिम में एक कैफे होगा, जिसमें हेल्थ फूड भी मिलेगा।

-ट्रेनिंग के दौरान डायटीशियन खाने-पीने की टिप्स देंगे।

-स्वीमिंग और वाटर एरोबिक्स सेंटर भी होगा।

-फिजियोथेरेपी की भी सुविधा होगी।

-जिम में ग्रुप और पर्सनल ट्रेनिंग सेशन दोनों की सुविधा होगी।

-वेट लॉस ट्रेनिंग जरूरी होगा।

 

 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट