सहूलियत /Dell दे रहा है एसएमबी को टेक्नोलॉजी से जुड़े प्रो-एक्टिव समाधान

  • Dell अपने ग्राहकों के लिए "PC रिफ्रेश" डील लाया है। 

Moneybhaskar.com

Jun 28,2019 06:40:00 PM IST

नई दिल्ली.
Dell अपने ग्राहकों और खासतौर पर एसएमबी के लिए "PC रिफ्रेश" डील लाया है जिसमें किसी भी पुराने PC के बदले में ग्राहक Dell का नया व एडवांस लैपटॉप पा सकते हैं। एसएमबी को इस डील का अधिक फायदा मिलेगा जो अकसर शुरुआत एक डेस्कटॉप से करते हैं जिस वजह से कई बार उन्हें सिस्टम से जुड़ी चुनौतियों का सामना भी करना पड़ता है। इसलिए Dell एमएसबी को ऐसे नए कंप्यूटर/ लैपटॉप की सुविधा प्रदान कर रहा है जिससे कई मुश्किल काम आसानी से किए जा सकते हैं। इसके साथ ही Dell ने उनकी उचित मेंटेनेंस व बेहतर कस्टमर सपोर्ट देने पर भी बड़े स्तर पर काम किया है। यही वजह है कि बेहतर डाटा सुरक्षा मिलने से सिस्टम में जल्दी से कोई शिकायत नहीं आती और रखरखाव के खर्चे भी कम हो जाते हैं। वर्तमान तकनीक से सुसज्जित Dell लैपटॉप एसएमबी को कम लागत में बेहतर प्रोडक्टिविटी और ज्यादा सुरक्षा देते हैं।


एसएमबी के लिए चुनौतियां:

डाटा सिक्योरिटी-

- कई एसएमबी आज भी अपने बिजनेस के लिए पुरानी पीढ़ी के कंप्यूटर का उपयोग करते हैं जिसमें सिक्योरिटी उपकरणों की कमी होने के कारण, उन पर साइबर खतरों की आशंका ज्यादा बनी रहती है। ये एसएमबी की ग्रोथ को भी प्रभावित करता है।

बेहतर प्रोडक्टिविटी -

- टेक्नोलॉजी में निरंतर हो रहे बदलाव की वजह से कोई भी काम कम समय में किया जा सकता है। लेकिन पुराने सिस्टम में बेहतर सॉफ्टवेयर सपोर्ट न होने की वजह से अब भी एसएमबी को कई काम करने में ज्यादा समय लगता है जो प्रोडक्टिविटी को भी कम कर देता है।

टेक्निकल सपोर्ट -

- नजदीकी सर्विस सेंटर की सुविधा न होने की वजह से अब भी कई कारोबारी नए डेस्कटॉप/लैपटॉप लेने से कतराते हैं।

मेंटेनेंस का खर्च-

-पुराने डेस्कटॉप/लैपटॉप की मेंटेनेंस में अधिक खर्च आता है जिसके चलते स्टार्टअप या एसएमबी के मुनाफ़े पर भी असर पड़ता है।

एसएमबी की इन्हीं परेशानियों को देखते और समझते हुए Dell नयी तकनीकों से लैस डेस्कटॉप और लैपटॉप का निर्माण करते हैं जो एसएमबी और स्टार्टअप शुरू करने वालों के लिए एक सहायक के रूप में काम करते हैं।

सिस्टम डाउनटाइम को कम करने से बढ़ेगी प्रोडक्टिविटी:

सभी ग्राहकों व खासतौर पर एसएमबी की जरूरतों को प्राथमिकता देने के लक्ष्य के साथ Dell हमेशा से अपने यूजर्स को बेहतर आईटी समर्थन और मेंटेनेंस की सुविधा देता आ रहा है। इसके साथ ही ये ब्रांड अपने सिस्टम सपोर्ट और मेंटेनेंस में नवीकरण के लिए भी जाना जाता है। टेक्नोलॉजी के बदलते स्वरूप के साथ Dell ने अपनी सर्विसेज को भी पहले से बेहतर और सुदृढ किया है जो एसएमबी क्षेत्र के लिए किसी वरदान से कम नहीं है। सिस्टम सपोर्ट में नयापन लाते हुए Dell ने- स्मार्ट सेंसर, बिग डाटा, एनालिटिक्स और IoT यानी इंटरनेट ऑफ टेक्नोलॉजी जैसे कई नए फीचर्स की नींव रखी है । ये फीचर्स किसी भी बिजनेस से जुड़े काम को कम समय में करने की क्षमता प्रदान करते हैं जिससे प्रोडक्टिविटी को बढ़ाने में मदद मिलती है।

बेहतर सर्वर, स्टोरेज और नेटवर्किंग :

Dell हमेशा अपने यूजर्स को एक बेहतर हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर सपोर्ट सिस्टम देता है जो बिना किसी परेशानी के सभी तरह के कामों के लिए सक्षम होते हैं। Dell के सिस्टम स्टोरेज को बिजनेस उद्देश्यों के अनुसार अलाइन किया जाता है, जिसमें Dell के विशेषज्ञ स्टोर किए गए डाटा की निरंतर निगरानी के साथ उसका विश्लेषण करते हैं और साथ ही उसे मेंटेन करने के लिए समय- समय पर मार्गदर्शन भी करते हैं।

बेहतर बिजनेस टूल की सुविधा :

Dell अपने ग्राहकों को ProSupport suite जैसे कई टूल्स की सुविधा देता है जिसमें - सपोर्ट असिस्ट और टेकडायरेक्ट शामिल हैं। अपने नए बिज़नेस टूल की सहायता से Dell ने पुराने मॉनिटरिंग के तरीके और रख-रखाव के रूटीन को बदल कर प्रोएक्टिव व प्रेडिक्टिव कर दिया है साथ ही हाथ से किए जाने वाले कामों को ऑटोमेटेड करने का काम भी किया है। Dell नए सॉफ्टवेयर के साथ ProSupport प्लस की सुविधा भी देता है, जिसमें यूजर्स को ProSupport इंजीनियर्स की सुविधा 24x7मिलती है। इसके साथ ही खासतौर पर नियुक्त किए गए टेक्नोलॉजी सर्विस मैनेजर की निगरानी में बेहतर सिस्टम सपोर्ट दिया जाता है। एसएमबी की मुश्किलों को ध्यान में रखते हुए Dell, सिस्टम/लैपटॉप में आयी परेशानी को दूर करने लिए रिमोट डायग्नोसिस की सुविधा भी देता है। अगर रिमोट डायग्नोसिस के बाद भी शिकायत हल नहीं हो पाती है तो ऐसी स्थिति में उसी दिन या अगले दिन ऑनसाइट सर्विस की सुविधा दी जाती है ताकि यूजर को बेहतर और क्विक कस्टमर सर्विस मिल पाए।

अगर आप भी अपने बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए एक अपडेटेड व अपग्रेडेड लैपटॉप खरीदना चाहते हैं तो Dell की "PC रिफ्रेश" डील का फायदा उठाएं। इस डील के साथ Dell पहला एकमात्र ऐसा ब्रांड बन गया है जो ग्राहकों को एक्सचेंज ऑफर के साथ 2 गुना अपग्रेड व बेहतर परफॉर्मेंस वाला लैपटॉप ऑफर कर रहा है। ताकि एसएमबी आधुनिक तकनीकों के साथ अपने बिजनेस को सुव्यवस्थित करके आगे बढ़ा सकें व बेहतर नेटवर्किंग के जरिये बिजनेस की नई संभावनाओं की भी तलाश कर सकें।

X
COMMENT

Money Bhaskar में आपका स्वागत है |

दिनभर की बड़ी खबरें जानने के लिए Allow करे..

Disclaimer:- Money Bhaskar has taken full care in researching and producing content for the portal. However, views expressed here are that of individual analysts. Money Bhaskar does not take responsibility for any gain or loss made on recommendations of analysts. Please consult your financial advisers before investing.