बिज़नेस न्यूज़ » SME » Service Sector1 करोड़ से ज्यादा गाने हैं Jio के ऐप पर, हजारों को फ्री बना सकते हैं कॉलर ट्यून

1 करोड़ से ज्यादा गाने हैं Jio के ऐप पर, हजारों को फ्री बना सकते हैं कॉलर ट्यून

कंपनी का दावा है कि यहां पर 1 करोड़ से ज्यादा गाने हैं।

1 of

गैजेट डेस्क।  कई यूजर्स ऐसे होते हैं जिन्हें गाने सुनना पसंद होता है, लेकिन फोन में मेमोरी कम होने की वजह से वो गाने स्टोर करके नहीं रख पाते। ऐसे यूजर्स के ऑनलाइन म्यूजिक ऐप काफी काम आते हैं। हालांकि, कई ऐप्स में लिमिटेड सॉन्ग होते हैं या फिर आपके मनपसंद गाने नहीं मिलते। ऐसे में Jio Music ऐप आपके काम आ सकता है। कंपनी का दावा है कि यहां पर 1 करोड़ से ज्यादा गाने हैं। वहीं, हजारों गाने ऐसे भी हैं जिनकी यूजर फ्री कॉलर ट्यून सेट कर सकता है।

 

# ऐप पर हैं 1 करोड़ गाने

Jio Music ऐप की खास बात है कि यहां पर यूजर्स को अनलिमिटेड गाने मिलेंगे। इस ऐप को रिलायंस जिओ डिजिटल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड ने डिजाइन किया है। कंपनी के मुताबिक इसमें 1 करोड़ से भी ज्यादा गाने मौजूद हैं। यानी यूजर को यहां नॉन-स्टॉप सॉन्ग लिस्टिंग का एक्सपीरियंस मिलेगा।

 

# 20 भाषाओं में गाने

इस ऐप की खास बात है कि यहां पर सिर्फ हिंदी और अंग्रेजी गाने ही मौजूद नहीं है। बल्कि यूजर पूरे 20 भाषाओं के गाने सुन सकता है। यहां पर तेलुगु, तमिल, पंजाबी, मलयालम, कन्नड़, बंगाली, गुजराती, भोजपुरी, ओड़िया, ऊर्दू, आसामी के साथ कई अन्य भाषाओं के गाने हैं। यानी अलग भाषाओं के गानों के लिए यूजर कई ऐप्स इन्स्टॉल करने की जरूरत नहीं है। 

 

# यूजर की पसंदीदा कैटेगरी
यूजर के म्यूजिक एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए कई कैटेगरी भी बनाई गई हैं। यानी यूजर्स नए, पुराने, रोमांटिक, मैलोडी, फ्लैशबैक, सुपरहिट जैसी अलग-अलग कैटेगरी पर जाकर गाने सुन सकता है।

 

आगे की स्लाइड्स पर जानिए इस ऐप के अन्य फीचर्स के बारे में...

 

 

# डिफरेंट साउंड मोड्स
इस ऐप पर मूड के हिसाब से साउंड मोड्स दिए गए हैं। इनमें Cheerful, Romantic, Party, Kids, Rock, Pop, Qawwali, Workout, Hip-Hop, Ghazals, Dance, Party, soulful, Jazz और अन्य शामिल हैं। यानी आप सॉन्ग का मजा मोड्स चेंज करके भी ले सकते हैं।

 

# आर्टिस्ट सॉन्ग सिलेक्शन

इस ऐप में एक अन्य फीचर आर्टिस्ट सॉन्ग सिलेक्शन का भी है। यानी यूजर्स को किसी सिंगर के सॉन्ग पसंद है तो वो उन्हें डायरेक्ट सिलेक्ट करके सुन सकता है। इनमें एआर रहमान, लता मंगेशकर, अरिजीत सिंह, मोहम्मद रफी, किशोर कुमार, मन्ना डे, सोनू निगम, जगजीत सिंह, हनी सिंह समेत कई सिंगर शामिल हैं।

 

 

# Jio Music फीचर्स
- सॉन्ग डाउनलोड करने की सुविधा
- HD क्वालिटी का सॉन्ग, 320Kbps
- कम्पलीट सॉन्ग प्ले ऑप्शन
- टैप टू प्ले ऑप्शन
- लाइट एंड डार्क थीम ऑप्शन

 

# Jio Music ऐप्स की डिटेल
अब तक इन्स्टॉल : 5 करोड़
जरूरी एंड्रॉइड : 4.3 और अधिक
मौजूदा वर्जन : 1.7.6
स्टार रेटिंग : 4.4 स्टार

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट