Home » SME » Service SectorJio Launches Amitabh Bachchan AI Based Interact Engagement Platform

Jio यूजर्स अमिताभ बच्चन को कर सकते हैं वीडियो कॉल, AI के जरिए देंगे जवाब

बिग बी यहां पर अपनी मूवी '102 नॉट आउट' के प्रमोशन के लिए आए हैं।

1 of

गैजेट डेस्क।  रिलायंस जियो अपने यूजर्स को अमिताभ बच्चन से बातचीत करने का मौका दे रही है। इसके लिए कंपनी ने JioInteract प्लेटफॉर्म तैयार किया है। यहां पर अमिताभ के साथ समीर कोचर भी दिखाई देंगे। दरअसल, बिग बी यहां पर अपनी मूवी '102 नॉट आउट' के प्रमोशन के लिए आए हैं। ऐसे में वे फिल्म के प्रमोशन के साथ लोगों के सवालों के जवाब भी दे रही हैं। खास बात है कि यूजर डायरेक्ट बिग बी को वीडियो कॉल करके बात कर सकता है।

 

# AI की मदद से देंगे जवाब

 

ऐप से लोगों के सवालों के जवाब देने के लिए AI (Artificial Intelligence) का इस्तेमाल किया जा रहा है। यानी ये जवाब अमिताभ बच्चन ही देते नजर आएंगे, लेकिन इसमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टेक्नोलॉजी का यूज किया जा रहा है। यानी यूजर्स जो भी सवाल पूछते हैं उसे AI रीड करता है और फिर अमिताभ की आवाज में उसका जवाब दिया जाता है। यहां पर बिग भी इस बात पर लगातार फोकस कर रहे हैं कि '102 नॉट आउट' मूवी से जुड़े कोई भी सवाल पूछ सकते हैं।

 

# रेखा के सवाल पर ये बोले बिग बी

 

यहां पर जब हमने अमिताभ से रेखा के बारे में ये सवाल किया कि क्या आपकी रेखा से बात होती है? तब उस पर उनका कहना था कि फिल्म से जुड़ी बात ही करें। वहीं, कुछ ट्रिकी सवालों पर उन्होंने कहा कि इसका जवाब आपको जल्दी ही इंटरनेट पर मिल जाएगा। हालांकि, जब उनसे फिल्म से जुड़े सवाल किए गए तब उन्होंने इसके सटीक जवाब दिए।

 

आगे जानिए Jio ऐप से कैसे अमिताभ बच्चन को वीडियो कॉल कर सकते हैं...

 

 

अमिताभ बच्चन से वीडियो कॉल पर बात करने के लिए सबसे पहले फोन में MyJio ऐप इन्स्टॉल करना होगा। यदि ऐप पहले से मौजूद है तब उसे अपडेट करना होगा। जब ऐप को ओपन करते हैं तब यहां JioInteract का ऑप्शन दिखाई देगा। इस पर क्लिक करें अब अमिताभ के बात करने का पेज ओपन हो जाएगा। यहां कॉल के लोगो पर टैब करें और अपना सवाल पूछें।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट