बिज़नेस न्यूज़ » SME » Innovationबिना पासवर्ड के खुलेगा आपका ईमेल अकाउंट, डाटा एक्‍सजेन ने लॉन्‍च की email सर्विस

बिना पासवर्ड के खुलेगा आपका ईमेल अकाउंट, डाटा एक्‍सजेन ने लॉन्‍च की email सर्विस

डाटा एक्सजेन टेक्नोलॉजीज लिमिटेड ने डाटामेल सर्विस लॉन्च की है। इस ईमेल को लॉगिन करने के लिए पासवर्ड की जरूरत नहीं है

1 of

नई दिल्‍ली। डाटा एक्सजेन टेक्नोलॉजीज लिमिटेड ने एक इनोवेटिव सर्विस डाटामेल लॉन्च की है। इस email को लॉगिन करने के लिए न तो यूजर नेम और न पासवर्ड की जरूरत होती है। email सेवा को आपके फोन पर टोकन नंबर के साथ एक्सेस किया जा सकता है, जो 20 सेकंड के लिए मान्य रहता है। 

 

 कैसे खुलेगा ईमेल अकाउंट 
सबसे पहले अपने डिवाइस पर डाटामेल ऐप / वेबसाइट खोलें, अपना मोबाइल नंबर डालें और आपको तुरंत अपनी ईमेल सेवा में लॉगिन करने के लिए टोकन नंबर मिलेगा। जबकि दूसरे ईमेल सर्विस प्रोवाइडर मोबाइल नंबर पर ओटीपी प्राप्त करने के लिए यूजर का नाम मांगते हैं, लेकिन डाटामेल के साथ, यूजर का नाम और पासवर्ड की कोई आवश्यकता नहीं है। 

 

पूरी तरह सुरक्षित 
डाटा एक्सजेन के फाउंडर और सीईओ अजय डाटा ने कहा कि आप टोकन नंबर लेने के लिए डाटामेल ऐप का उपयोग कर सकते हैं जो 20 सेकंड के लिए मान्य होगा और उस अवधि में आपको उस नंबर पर की (Key) रखना होगा, जिसके बाद आपका ईमेल अकाउंट खुल जाएगा। उन्‍होंने दावा किया कि यह सर्विस पूरी तरह सुरक्षित और आसान है।

 

पासवर्ड भूलने का टेंशन नहीं 

 

पासवर्ड याद रखना भी एक मुद्दा है। साथ ही, हैकर्स आपके पासवर्ड के जरिए आपका ईमेल एक्‍सेस कर सकते हैं और ईमेल का रिकॉर्ड चोरी हो सकता है, लेकिन अजय डाटा ने कहा कि डाटामेल को हैकर्स भी आपका पासवर्ड नहीं जान सकते।  

 

आगे पढ़ें ... 

 

मेड इन इंडिया है डाटामेल 
मेड इन इंडिया, 'डाटामेल', दुनिया की पहली भाषाई ईमेल सेवा है, जो कई भारतीय और चार विदेशी भाषाओं में आईडीएन का सपोर्ट करती है और किसी भी एंड्रॉइड या आईओएस सिस्टम से मुफ्त में डाउनलोड की जा सकती है। 

 

इन भाषाओं को करता है सपोर्ट 
वर्तमान में, भारत में, हिंदी, गुजराती, उर्दू, पंजाबी, तमिल, तेलुगू, बंगाली और मराठी सहित पंद्रह क्षेत्रीय भाषाओं में भाषाई ईमेल सेवा की पेशकश की जा रही है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट