बिज़नेस न्यूज़ » SME » Service Sectorपानी के अंदर चलेगी नेप्च्यून कार, 1 घंटे में करेगी 9km से ज्यादा का सफर

पानी के अंदर चलेगी नेप्च्यून कार, 1 घंटे में करेगी 9km से ज्यादा का सफर

यूके की पॉपुलर कार मैन्युफैक्चरिंग कंपनी Aston Martin एक ऐसी कार लाने वाली है जो पानी के अंदर चलेगी।

1 of

ऑटो डेस्क।  यूके की पॉपुलर कार मैन्युफैक्चरिंग कंपनी Aston Martin एक ऐसी कार लाने वाली है जो पानी के अंदर चलेगी। यानी ये एक सबमर्सिबल कार होगी। कंपनी इस प्रोजेक्ट के लिए ट्राइटन सबमरीन्स के साथ काम करेगी। इसे प्रोजेक्ट नेप्च्यून नाम दिया गया है। दोनों कंपनियों ने घोषणा की है कि इस प्रोजेक्ट का डिजाइन पूरी तरह कम्प्लीट कर लिया गया है। वहीं, इस साल के आखिर तक इसके प्रोडक्शन पर काम शुरू हो जाएगा।

 

# 500 मीटर पानी के अंदर चलेगी

 

एस्टन मार्टिन और ट्राइटन सबमरीन्स के कॉम्बिनेशन से बनने वाली ये कार 500 मीटर पानी के अंदर तक चलेगी। कंपनी ने इस कार को जो डिजाइन बनाया है उसे देखकर इस बात का पता चलता है कि ये कितनी स्टाइलिश है। साथ ही, इसका इंटीरियर भी बहुत खूबसूरत है। इसमें कुल तीन लोगों बैठ पाएंगे। जिनमें 2 पैसेंजर्स के साथ एक पायलट की जगह होगी।

 

# 9 किलोमीटर से ज्यादा की स्पीड

 

पानी के अंदर इस कार की स्पीड 5 नॉट्स यानी 9.26 किलोमीटर प्रति घंटा होगी। इसकी स्पीड ट्राइटन के टॉप मॉडल 3300/3 से भी 4 गुना तेज है। इस पनडुब्बी कार के अगले हिस्से को छोटा रखा है, जिससे ये पानी में ज्यादा इफेक्टिव नजर आएगी है। हालांकि, कंपनी ने इस कार से जुड़ी ज्यादा डिटेल शेयर नहीं की है। एस्टन मार्टिन और ट्राइटन सबमरीन्स बार्सिलोना में होने वाले लिब्रा सुपरयॉट शो में इसे पेश करेंगी।

 

आगे की स्लाइड्स पर देखिए पानी में चलने वाली इस कार की कुछ फोटोज...

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट