बिज़नेस न्यूज़ » SME » Opportunity50 हजार में सरकार के कम्‍प्‍यूटर सेंटर की फ्रेंचाइजी लेने का मौका, जानें कैसे

50 हजार में सरकार के कम्‍प्‍यूटर सेंटर की फ्रेंचाइजी लेने का मौका, जानें कैसे

अगर सरकार की फ्रेंचाइजी लेकर आप कंप्यूटर ट्रेनिंग सेंटर शुरू करते हैं तो इससे आपको अपना सेंटर चलाने में काफी आसानी हो जाएगी।

1 of
 
नई दिल्‍ली। कंम्‍प्‍यूटर लिटरेसी की डिमांड बढ़ रही है। हर कोई कंम्‍प्‍यूटर की ट्रेनिंग लेना चाहता है। साथ ही, कंम्‍प्‍यूटर से जुड़े जॉब्‍स को लेकर भी युवाओं में खासा क्रेज है, इसलिए आप कंप्‍यूटर ट्रेनिंग सेंटर शुरू करके अच्‍छी खासी कमाई कर सकते हैं और अगर सरकार की कि‍सी संस्‍था की फ्रेंचाइजी लेकर आप कंप्‍यूटर ट्रेनिंग सेंटर शुरू करते हैं तो इससे आपको अपना सेंटर चलाने में काफी आसानी हो जाएगी और एडवरटाइजमेंट की भी दिक्‍कत नहीं रहेगी। मजेदार बात यह है कि इसके लिए आपको केवल 50 हजार रुपए ही खर्च करने पड़ें तो इससे बेहतर और क्‍या होगा। आज हम आपको इसके बारे में विस्‍तार से जानकारी देंगे कि किस सरकार ने यह फ्रेंचाइजी ऑफर की है और इसकी शर्तें क्‍या होंगी। 
 
अगली स्‍लाइड में पढ़ें –  क्‍या है मौका 
 
कौन दे रहा है मौका
 
मध्‍यप्रदेश की संस्‍था रूरल एजुकेशनल रूरल वेलफेयर सोसायटी द्वारा अटल कंम्‍प्‍यूटर साक्षरता अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत राज्‍य भर में कंम्‍प्‍यूटर लिटरेसी सेंटर चलाए जा रहे हैं। लेकिन अब देश भर में फ्रेंचाइजी ऑफर की गई है। आप भी फ्रेंचाइजी लेकर कम्‍प्‍यूटर सेंटर खोल सकते हैं। फ्रेंचाइजी इंडिया के मुताबिक केवल 50 हजार रुपए से आप यह फ्रेंचाइजी ले सकते हैं।
 
अगली स्‍लाइड में पढ़ें – कितने स्‍पेस की होगी जरूरत 
 
कितने स्‍पेस की होगी जरूरत
 
फ्रेंचाइजी लेने के आप को बहुत अधिक स्‍पेस की भी जरूरत नहीं होगी। फ्रेंचाइजी शर्तों के मुताबिक 400 से 1000 वर्ग फुट स्‍पेस होने पर आप अटल साक्षरता कंम्‍प्‍यूटर साक्षरता केंद्र की फ्रेंचाइजी ले सकते हैं।
 
अगली स्‍लाइड में पढ़ें – कहां करना होगा अप्‍लाई 
 
कहां करना होगा अप्‍लाई
 
 
अगर आप इस कम्‍प्‍यूटर सेंटर की फ्रेंचाइजी लेना चाहते हैं आपको एजुकेशनल रूरल वेलफेयर सोसायटी से संपर्क करना होगा। आप सीधे इस लिंक पर क्लिक करके भी ऑनलाइन अप्‍लाई कर सकते हैं। http://www.acsa.in/franchisee.php
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट