बिज़नेस न्यूज़ » SME » Opportunityरोजगार के लिए चाहिए लोन तो इन बैंकों में सबसे पहले करें अप्‍लाई

रोजगार के लिए चाहिए लोन तो इन बैंकों में सबसे पहले करें अप्‍लाई

अधिक से अधिक युवाओं को रोजगार देने के लिए मोदी सरकार ने प्रधानमंत्री इम्‍प्‍लॉयमेंट जनरेशन प्रोग्राम का टारगेट बढ़ा दिया

1 of

 

नई दिल्‍ली। अधिक से अधिक युवाओं को रोजगार देने के लिए मोदी सरकार ने प्रधानमंत्री इम्‍प्‍लॉयमेंट जनरेशन प्रोग्राम का टारगेट बढ़ा दिया है। आप भी इस प्रोग्राम का फायदा उठा सकते हैं और अपना बिजनेस शुरू कर सकते हैं। इस स्‍कीम के तहत बैंक आपको आसान शर्तों पर बिना किसी सिक्‍योरिटी के लोन देते हैं। हालांकि कुछ बैंक सरकार के निर्देश के बावजूद इस स्‍कीम के तहत लोन देने में आनाकानी करते हैं, लेकिन यदि एप्‍लीकेशन फॉर्म भरते वक्‍त आपको पता हो कि कौन सा बैंक इस प्रोग्राम के तहत आसानी से लोन दे देता है तो आपका काम आसान हो जाएगा और आप लोन लेकर बिजनेस शुरू कर सकते हैं।

 

आज हम आपको बताएंगे कि प्रधानमंत्री इम्‍प्‍लॉयमेंट जनरेशन प्रोग्राम के तहत लोन देने में किस-किस बैंक का ट्रेक रिकॉर्ड अच्‍छा है। ताकि आप उस बैंक का नाम अपने फॉर्म में दे सकें।

 

इस बैंक का सबसे अच्‍छा रिकॉर्ड

 

अगर आप प्रधानमंत्री इम्‍प्‍लॉयमेंट जनरेशन प्रोग्राम के तहत लोन के लिए अप्‍लाई कर रहे हैं तो जब आप लोन अप्‍लीकेशन भरते हैं, उसमें वरीयता के हिसाब से बैंक का नाम भी भरना होता है। आप इस कॉलम में बैंक ऑफ महाराष्‍ट्र का नाम भर सकते हैं। आंकड़ें बताते हैं कि प्रधानमंत्री इम्‍प्‍लॉयमेंट जनरेशन प्रोग्राम का टारगेट हासिल करने में बैंक ऑफ महाराष्‍ट्र का ट्रेक रिकॉर्ड दूसरे बैंकों के मुकाबले काफी अच्‍छा है। बैंक ऑफ महाराष्‍ट्र ने अपने टारगेट के मुकाबले 13.13 फीसदी अचीव किया है।

 

आगे पढ़ें :  यह बैंक भी देता है लोन

 

यह बैंक भी देता है लोन

 

हालांकि ओवर ऑल रिकॉर्ड की बात की जाए तो बैंकों का रिकॉर्ड अच्‍छा नहीं है। बावजूद इसके, कुछ बैंक दूसरों के मुकाबले अच्‍छा परफॉर्म कर रहे हैं और प्रधानमंत्री इम्‍प्‍लॉयमेंट जनरेशन प्रोग्राम के तहत युवाओं को लोन दे रहे हैं। अगर आप लोन के लिए अप्‍लाई करते हैं तो आप विजया बैंक से लोन लेने की इच्‍छा जता सकते हैं। यह बैंक अपने टारगेट का 7.21 फीसदी अचीव किया है।

 

आगे पढ़ें : क्षेत्र के बैंकों को भी दें वरीयता

 

क्षेत्र के बैंकों को भी दें वरीयता

 

जब हम लोन के लिए अप्‍लाई करते हैं तो हमारा सारा फोकस नेशनलाइज्‍ड बैंक पर होता है, लेकिन अगर आप अपने क्षेत्र के बैंक को भी वरीयता दें तो आपको आसानी से लोन मिल सकता है। सरकारी आंकड़ें बताते हैं कि प्रधानमंत्री इम्‍प्‍लॉयमेंट जनरेशन प्रोग्राम में रूरल और क्षेत्रीय बैंक काफी रूचि लेते हैं। इस रिपोर्ट के मुताबिक, त्रिपुरा ग्रामीण बैंक ने अपने टारगेट के मुकाबले 40.36 फीसदी, ओडिशा ग्राम्‍य बैंक ने 42.13 फीसदी, प्रगति कृष्‍णा ग्रामीण बैंक ने 19.51 फीसदी, महाराष्‍ट्र ग्रामीण बैंक ने 39.4 फीसदी, मिजोरम रूरल बैंक ने 14.12 फीसदी, त्रिपुरा स्‍टेट कॉपरेटिव बैंक ने 42.86 फीसदी अचीव किया है।

 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट