बिज़नेस न्यूज़ » SME » Opportunityवेंडर्स के लिए ऑनलाइन बिल ट्रेकिंग सिस्‍टम, रेलवे ने बनाया पोर्टल

वेंडर्स के लिए ऑनलाइन बिल ट्रेकिंग सिस्‍टम, रेलवे ने बनाया पोर्टल

रेलवे ने अपने वेंडर के बिलों की ट्रेकिंग के लिए एक प्रणाली शुरू की है।

All bills will be settled within 30 days of its receipt says railway रेलवे ने कहा बिलों को 30 दिन के अंदर निपटा लिया जाएगा

नई दिल्‍ली। रेलवे ने अपने वेंडर के बिलों की ट्रेकिंग के लिए एक प्रणाली शुरू की है। वेंडर को एक बार इस ऑनलाइन प्‍लेटफॉर्म पर रजिस्‍ट्रेशन कराना होगा। इसे भारतीय रेल ई-परचेज सिस्‍टम (आईआरईपीएस) नाम दिया गया है।

 

ये होंगे फायदे 

रजिस्‍ट्रेशन के बाद वेंडर और एजेंसियों को अपने बिल की स्थिति, इत्यादि की जानकारी प्राप्त करने में सुविधा होगी। इस प्लेटफार्म के जरिए वे अपने बिलों के बारे में, रकम और पूरा ब्यौरा प्राप्त कर सकेंगे। विक्रेता जमा किये गये बिलों के पुराने विवरणों को भी जान सकेंगे। बिल ट्रेकिंग, सुविधा वस्तु एवं सेवाओं से संबंधित विक्रेताओं/ठेकेदारों के लिए उपलब्ध है। बिल की खामियों या चूक की जानकारी भी उपलब्ध रहेगी। इसका विवरण http://ireps.gov.in. पर देखा जा सकता है। सभी बिलों को प्राप्ति के 30 दिन के अंदर निपटा लिया जाएगा।

 

विक्रेताओं की सुविधा के लिए एक सहायता-सुविधा को भी जोड़ा गया है। इसके संबंध में एक मैनुअल का लिंक भी आईआरईपीएस के होमपेज पर उपलब्ध है। इसे सीआईआरएस, नई दिल्ली ने विकसित किया है।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट