Home » SME » OpportunityNow do business with these easy steps with railway रेलवे के साथ बिजनेस करना हुआ आसान

रेलवे के साथ बिजनेस करना हुआ आसान, ऑनलाइन करा सकेंगे वेंडर रजिस्‍ट्रेशन

रेलवे के साथ बिजनेस करना आसान हो गया है। रेलवे ने नया ऑनलाइन वेंडर रजिस्‍ट्रेशन सिस्‍टम शुरू किया है।

1 of

नई दिल्‍ली। रेलवे के साथ बिजनेस करना आसान हो गया है। रेलवे ने नया ऑनलाइन वेंडर रजिस्‍ट्रेशन सिस्‍टम शुरू किया है। यह सिस्‍टम सिम्‍पल और यूजर फ्रेंडली है। इसके बाद आप यदि रेलवे के साथ बिजनेस करना चाहते हैं तो आपको आरडीएसओ के चक्‍कर नहीं लगाने होंगे, आप ऑनलाइन ही अपना रजिस्‍ट्रेशन करा सकते हैं। इतना ही नहीं, अब तक वेंडर रजिस्‍ट्रेशन का काम  निर्धारित समय के दौरान होता था, लेकिन अब रेलवे ने ऐसी व्‍यवस्‍था की है कि आप 356 दिन के दौरान अपना रजिस्‍ट्रेशन करा सकते हैं। 

 

तय समय में होगा रजिस्‍ट्रेशन 
इस सिस्‍टम में यह प्रोविजन किया गया है कि तय टाइमलाइन के दौरान रजिस्‍ट्रेशन प्रोसेस पूरा हो जाएगा और रजिस्‍ट्रेशन से संबंधित सभी जानकारी आरडीएसओ की वेबसाइट पर उपलब्‍ध होगी। रजिस्‍ट्रेशन के वक्‍त यदि पूरी जानकारी नहीं दी गई है या कोई जानकारी गलत है तो आप ऑनलाइन ही चेक कर सकते हैं और उसे ठीक कर सकते हैं। 

 

क्‍या होगा फायदा 
रजिस्ट्रेशन की किसी भी गतिविधि के लिए वेंडर को आरडीएसओ कार्यालय आने की आवश्‍यकता नहीं है।

 

रजिस्ट्रेशन से संबंधित सभी प्रक्रियाओं के लिए समयावधि निश्चित की गई है। यदि देरी होती है, तो सिस्‍टम सभी संबंधित अधिकारियों को फ्लैश के माध्‍यम से सूचना देता है।

 

आगे पढ़ें : ऑनलाइन सबमिट होंगे डॉक्‍यूमेंट 

 

ऑनलाइन सबमिट होंगे डॉक्‍यूमेंट 

डॉक्‍यूमेंट की जांच तथा रजिस्ट्रेशन से संबंधित अन्‍य जांच सामानांतर की जाएंगी। इससे समय की बचत होगी। पहले जांच प्रक्रिया में ही 8 से 11 महीने लगते थे।


प्रक्रिया को सरल और उपयोग में आसान बनाया गया है। अब वेंडर रजिस्ट्रेशन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुल्‍क जमा कर सकता है, डॉक्‍यूमेंट जमा कर सकता है, तकनीकी जानकारियां प्राप्‍त कर सकता है और आरडीएसओ से ऑनलाइन बातचीत कर सकता है।
पूरी प्रक्रिया की एकीकृत निगरानी के लिए एक डैशबोर्ड की व्‍यवस्‍था की गई है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट