बिज़नेस न्यूज़ » SME » Opportunityफ्री में मोबाइल फोन पाने का मौका, मोदी सरकार ने दिया यह ऑफर

फ्री में मोबाइल फोन पाने का मौका, मोदी सरकार ने दिया यह ऑफर

उन लोगों को फ्री में मोबाइल फोन का ऑफर किया है, जो सरकार के एक कार्यक्रम के लिए टैगलाइन बनाकर भेजेंगे

1 of

नई दिल्‍ली। मोदी सरकार बार-बार कई तरह के ऑफर लाकर लोगों खासकर युवाओं को सरकारी कार्यक्रमों से जोड़ने का प्रयास करती रहती है। इस बार भी सरकार एक मजेदार ऑफर लेकर आई है। यह ऑफर भी सरकार की बहुचर्चित वेबसाइट माईगोवडॉटइन (mygov.in) पर दिया जा रहा है। सरकार ने उन लोगों को फ्री में मोबाइल फोन का ऑफर किया है, जो सरकार के एक कार्यक्रम के लिए टैगलाइन बनाकर भेजेंगे। सरकार को जो टैगलाइन पसंद आएगी, उसे मोबाइल फोन दिया जाएगा।

 

हम आपको बताएंगे कि क्‍या है यह ऑफर और आप कैसे इस कॉम्पिटीशन में भाग लेकर मोबाइल फोन जीत सकते हैं।

 

क्‍या है प्रोग्राम

दरअसल, मोदी सरकार चाहती है कि इन्‍वेस्‍टर्स में जागरूकता लाई जाए। साथ ही, उनके हितों की सुरक्षा की जाए। इसके लिए सरकार ने इंवेस्‍टर्स एजुकेशन एंड प्रोटेक्‍शन फंड (आईईपीएफ) बनाया है। साथ ही, सरकार ने सितंबर 2016 में इंवेस्‍टर्स एजुकेशन एंड प्रोटेक्‍शन फंड अथॉरिटी का गठन किया गया। इस अथॉरिटी ने ही माईगोव डॉट इन पर टैगलाइन क्रिएशन कॉम्पिटीशन का आयोजन किया है।

 

क्‍या करना होगा

दरअसल, आपको करना यह है कि एक टैगलाइन बनानी होगी, जो वन-लाइनर होगी, जिसके अधिकतम शब्‍द 70 होंगे। आपकी टैगलाइन में इन्‍वेस्‍टर्स अवेयरनेस (विभिन्‍न माध्‍यमों से सेविंग्‍स व इन्‍वेस्‍टमेंट) का रिफ्लेक्‍शन होना चाहिए। यदि आपकी टैगलाइन चुनी जाती है, तो सरकार उसे अपनी इंटिलेक्‍चुअल प्रॉपर्टी घोषित कर देगी और उसका इस्‍तेमाल अपने विज्ञापनों के साथ-साथ प्रमोशनल और डिस्‍पले के तौर पर करेगी।

 

कैसे होगा सलेक्‍शन

आपको अपनी टैगलाइन माईगोव डॉट इन पर ही अपलोड करनी होगी, जिसे एक स्‍क्रीनिंग कमेटी के पास भेजा जाएगा। स्‍क्रीनिंग कमेटी द्वारा 20 एंट्री को सेलेक्‍ट किया जाएगा। ये 20 एंट्री सेलेक्‍शन कमेटी को फाइनल सेलेक्‍शन के लिए भेजा जाएगा।

 

आगे पढ़ें : कैसे करना होगा अप्‍लाई

कैसे करना होगा अप्‍लाई

 

आपको अपनी टैगलाइल की पीडीएफ फाइल बनानी होगी, जिसे माईगोव डॉट इन पर अटैच करके अपलोड करना होगा। इसमें आपको अपना पूरा परिचय, ईमेल आईडी, पोस्‍टल एड्रेस, आईडी प्रूफ की स्‍कैन कॉपी भी अटैच करनी होगी।

आगे पढ़ें :  क्‍या मिलेगा ईनाम

 

 

 

क्‍या मिलेगा ईनाम

 

इस प्रतियोगिता में आप यदि विजेता रहता है तो सरकार की ओर से मोबाइल फोन दिया जाएगा। इसकी पूरी जानकारी लेने के लिए यहां क्लिक करें। https://static.mygov.in/rest/s3fs-public/mygov_15196411979017401.pdf

 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट