बिज़नेस न्यूज़ » SME » Opportunityखोलना चाहते हैं कोचिंग इंस्टीट्यूट, ये कंपनी 4 लाख में दे रही है मौका

खोलना चाहते हैं कोचिंग इंस्टीट्यूट, ये कंपनी 4 लाख में दे रही है मौका

करियर लॉन्‍चर एक जाना-माना नाम है, जो बिजनेस पार्टनर बनाने के लिए मिनिमम 4 लाख रुपए लाइसेंस फीस लेती है

1 of

नई दिल्‍ली। पिछले कुछ सालों में देश में कोचिंग इंस्‍टीट्यूट का चलन बेहद तेजी से बढ़ा है। बच्‍चों में करियर के प्रति जागरूकता और कॉम्पिटीशन बढ़ने से जगह-जगह कोचिंग इंस्‍टीट्यूट खुल भी रहे हैं, लेकिन इनमें से कुछ ही बड़े इंस्‍टीट्यूट हैं, जो बच्‍चों को सही गाइडेंस दे रहे हैं। इनमें से एक है करियर लॉन्‍चर। करियर लॉन्‍चर द्वारा फ्रेंचाइजी भी दी जाती है। आप भी करियर लॉन्‍चर की फ्रेंचाइजी ले सकते हैं। करियर लॉन्‍चर एक जाना-माना नाम है, जो बिजनेस पार्टनर बनाने के लिए मिनिमम 4 लाख रुपए लाइसेंस फीस लेती है। हालांकि प्रोग्राम या प्रोडक्‍ट बढ़ाने पर लाइसेंस फीस भी बढ़ जाती है। 

 

आज हम आपको बताएंगे कि कैसे आप करियर लॉन्‍चर एजुकेट लिमिटेड के बिजनेस पार्टनर बन सकते हैं। 

 

कितना करना होगा इन्‍वेस्‍टमेंट 
करियर लॉन्‍चर एजुकेट लिमिटेड के प्रेसिडेंट (नेटवर्क ऑपरेशंस) हिमांशु जैन ने बताया कि मिनिमम फीस 4 लाख रुपए है। इसके बाद अलग अलग प्रोग्राम के हिसाब से लाइसेंस फीस ली जाती है। लेकिन आप 10 से 12 लाख रुपए के इन्‍वेस्‍टमेंट से करियर लॉन्‍चर का सेंटर खोल सकते हैं। इसमें सेंटर बनाने का खर्च भी खोल सकते हैं। 

 

आगे पढ़ें : पूरी ट्रेनिंग देती है कंपनी 

 

 

पूरी ट्रेनिंग देती है कंपनी 
जैन के मुताबिक कंपनी द्वारा बिजनेस पार्टनर को हर तरह की ट्रेनिंग दी जाती है। जैसे कि मार्केटिंग टीम की ट्रेनिंग, फैकल्‍टी और टीचर्स के लिए ट्रेनिंग, ऑपरेशन्‍स ट्रेनिंग, टैक्‍नोलॉजी ट्रेनिंग आदि। 


अागे पढ़ें : कितनी होगी इनकम 

कितनी होगी इनकम 
जैन ने बताया कि बिजनेस पार्टनर की आमदनी या प्रॉफिट सेंटर के बिजनेस पर निर्भर करता है। आमतौर पर सेंटर के टर्नओवर का 15 से 20 फीसदी आमदनी या प्रॉफिट हो सकती है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट