बिज़नेस न्यूज़ » SME » Opportunityपेटीएम का पार्टनर बन करें कमाई, ये है प्रॉसेस

पेटीएम का पार्टनर बन करें कमाई, ये है प्रॉसेस

आप भी पेटीएम से जुड़कर अपना बिजनेस शुरू कर दें।

1 of

 

नई दिल्‍ली। शायद ही कोई ऐसा हो, जो आज पेटीएम को न जानता हो। कई सालों से मोबाइल वैलेट के रूप में पेटीएम अब उन सबकी जरूरत बन गया है, जो इंटरनेट का इस्‍तेमाल करते हैं। खासकर तब से जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 8 नवंबर 2016 को देश में अचानक 500 और 1000 रुपए के नोट बंद करने की घोषणा की और लोगों से अपील की कि वे कैशलेस इकोनॉमी को अपनाएं। ऐसे समय में, यदि आपको यह पता चले कि पेटीएम जैसे ब्रांड के बिजनेस पार्टनर बन कर आप अच्‍छी खासी कमाई कर सकते हैं तो आप एक बार जरूर सोचेंगे कि कैसे आप पेटीएम का बिजनेस पार्टनर बन सकते हैं। चूंकि यह बिजनेस बहुत आसान है, इसलिए संभव है कि आप भी पेटीएम से जुड़कर अपना बिजनेस शुरू कर दें। 

 

आज हम आपको यही बताने जा रहे हैं कि पेटीएम कैसे आपको अपना बिजनेस पार्टनर बनाता है और आप नए बिजनेस से लेकर पुराने बिजनेस को पेटीएम की मदद से आगे बढ़ा सकते हैं। 

 

पेटीएम का बनें एजेंट 
पेटीएम ने अपना पेमेंट बैंक शुरू किया है और यह पेटीएम पेमेंट बैंक द्वारा अपने कस्‍टमर्स तक पहुंचने के लिए देश भर में एजेंट बनाए जा रहे हैं, जिन्‍हें पेटीएम पेमेंट बैंक बीसी एजेंट कहा जाएगा। ये एजेंट पेटीएम प्रोडक्‍ट्स को बेचेंगे और बदले में उन्‍हें पेटीएम द्वारा आकर्षक कमीशन दिया जाएगा। 

 

कैसे बन सकते हैं एजेंट 
अगर आप एजेंट बनना चाहते हैं और सोच रहे हैं कि कितना इन्‍वेस्‍टमेंट करना होगा। तो जान लें कि आपके पास यदि एंड्रायड स्‍मार्ट फोन, बायोमेट्रिक डिवाइस के अलावा आपके जितना भी कैश है, उससे आप एजेंट बन कर पेटीएम के लिए काम शुरू कर सकते हैं। इसकी पूरी जानकारी के लिए आप इस लिंक पर क्लिक कर सकते हैं https://paytm.com/offer/bc-faqs/

 

सेलर बन कर बिजनेस करें 
आप पेटीएम के सेलर भी बन सकते हैं। दरअसल, पेटीएम द्वारा पेटीएम मॉल के नाम से ऑनलाइन शॉपिंग भी कराई जाती है। यानी कि आप पेटीएम के सेलर बनकर अच्‍छी खासी कमाई कर सकते हैं। पेटीएम की पहुंच लगभग 8 करोड़ लोगों तक है। यदि आप पेटीएम के सेलर बनते है तो आपका बिजनेस चलने की काफी संभावनाएं हैं। 

 

आगे पढ़ें : फ्री में शुरू करें बिजनेस 

 

फ्री में शुरू होगा बिजनेस 
 

अगर आप पेटीएम का सेलर बनना चाहते हैं तो पेटीएम आपसे कोई चार्ज नहीं लेता। आपको बस पेटीएम की ऐप या वेबसाइट पर साइन अप करना है और अपने प्रोडक्‍ट या सर्विस की केटलॉग अपलोड करना है और सेलिंग शुरू कर देनी है। 

 

आगे पढ़ें : ऐसे बन सकते हैं पार्टनर 


ऐसे बन सकते हैं पार्टनर 
आप पेटीएम के पार्टनर बनना चाहते हैं तो आपको https://paytm.com/about-us/partner-with-us-2/ लिंक पर क्लिक करके अपनी इन्‍फॉर्मेशन देकर रजिस्‍ट्रेशन कराना होगा। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट