Home » SME » Financingthis bank will charge lowest interest for business loan

यह बैंक दे रहा है 5 करोड़ तक का बिजनेस लोन, इंडस्‍ट्री में है सबसे सस्‍ता

नया कारोबार शुरू करने के लिए बैंकों से लोन लेने जाइए तो बैंक मनमानी ब्‍याज दर पर लोन देते हैं।

1 of

 

नई दिल्‍ली। बिजनेस के लिए आप लोन लेना चाहते हैं तो बैंकों से या तो लोन मिलता नहीं या मिलता भी है तो ब्‍याज दर बहुत अधिक होती है। छोटे कारोबारी अकसर शिकायत करते हैं तो उन्‍हें 14 फीसदी से कम दर पर लोन नहीं मिलता। नया कारोबार शुरू करने के लिए बैंकों से लोन लेने जाइए तो बैंक मनमानी ब्‍याज दर पर लोन देते हैं। छोटे कारोबारियों की इसी समस्‍या को दूर करने के लिए सिडबी ने एक नई स्‍कीम लॉन्‍च की है, जिसमें सबसे सस्‍ती ब्‍याज दर पर 5 करोड़ रुपए तक लोन दिया जा रहा है।

 

आज हम सिडबी की इस योजना के बारे में विस्‍तार से बताएंगे। साथ ही, यह भी बताएंगे कि आप कैसे इस स्‍कीम का लाभ उठा सकते हैं।

 

किस रेट पर मिलेगा लोन

सिडबी ने सिडबी मेक इन इंडिया सॉफ्ट लोन फॉर माइक्रो, स्‍मॉल एंड मीडियम एंटरप्राइजेज (स्‍माइल) की शुरुआत की है। सिडबी का दावा है कि इस स्‍कीम के तहत 8.12 फीसदी की दर पर लोन दिया जाता है, जो सबसे सस्‍ता है। गौरतलब है कि सबसे सस्‍ता होम लोन होता है, लेकिन यह लोन उससे भी सस्‍ता है। सिडबी 25 लाख से लेकर 5 करोड़ रुपए तक का लोन देगा।

 

क्‍या है मकसद

इस लोन का मकसद सरकार के मेक इन इंडिया मूवमेंट को प्रमोट करना है। गौरतलब है कि मेक इन इंडिया मूवमेंट के तहत 25 तरह की इंडस्‍ट्री को प्रमोट किया जाता है। इसका मतलब यह है कि अगर आप इन 25 में से किसी एक तरह की इंडस्‍ट्री शुरू करना चाहते हैं या एक्‍सपेंड करना चाहते हैं तो आपको लोन मिल सकता है।

 

आगे पढ़ें : किन्‍हें मिलेगा लोन 

किन्‍हें मिलेगा लोन

 

मेक इन इंडिया सेक्‍टर में ऑटोमोबाइल, ऑटोमोबाइल कंपोनेंट, एविएशन, बायोटैक्‍नोलॉजी, केमिकल, कंस्‍ट्रक्‍शन, डिफेंस मैन्‍युफैक्‍चरिंग, इलेक्ट्रिकल मशीनरी, इलेक्‍ट्रॉनिक सिस्‍टम, फूड प्रोसेसिंग, आईटी एवं बीपीएम, लैदर, मीडिया एंड इंटरटेनमेंट, माइनिंग, ऑयल एंड गैस, फॉर्मा, पोर्ट, रेलवे, रिन्‍यूएबल एनर्जी, रोड एंड हाइवे, स्‍पेस, टैक्‍सटाइल, थर्मल पावर, टूरिज्‍म एंड हॉस्पिटिलिटी, वेलनैस सेक्‍टर शामिल हैं।

 

आगे पढ़ें : कैसे करें अप्‍लाई 

 

 

कैसे करें अप्‍लाई

अगर आप सिडबी की इस स्‍कीम का फायदा उठाना चाहते हैं तो आप ऑनलाइन अप्‍लाई भी कर सकते हैं। इसके लिए आपको इस लिंक पर जाना होगा। https://sidbi.in/online-enquiry.php

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट