विज्ञापन
Home » SME » Service SectorBest time to buy gold jewellary

गोल्ड खरीदने का है बेस्ट टाइम, 2 महीने में 7 से 10% तक महंगा हो सकता है गोल्ड

घरेलू डिमांड बढ़ने से आने वाले फेस्टिव सीजन यानी 2 महीने में गोल्ड की कीमतें 7 से 10 फीसदी तक बढ़ सकती हैं।

Best time to buy gold jewellary
कस्टमर के लिए गोल्ड खरीदने का यह सबसे अच्छा समय है। बुलियन एसोसिएशन और ज्वैलर्स के मुताबिक घरेलू डिमांड बढ़ने से आने वाले फेस्टिव सीजन यानी 2 महीने में गोल्ड की कीमतें 7 से 10 फीसदी तक बढ़ सकती हैं। वहीं बीते कुछ सालों से फेस्टिव सीजन में गोल्ड की कीमतों में तेजी का ट्रेंड रहा है। ऐसे में अभी गोल्ड खरीदने का अच्छा समय है।

नई दिल्ली. कस्टमर के लिए गोल्ड खरीदने का यह सबसे अच्छा समय है। बुलियन एसोसिएशन और ज्वैलर्स के मुताबिक घरेलू डिमांड बढ़ने से आने वाले फेस्टिव सीजन यानी 2 महीने में गोल्ड की कीमतें 7 से 10 फीसदी तक बढ़ सकती हैं। वहीं बीते कुछ सालों से फेस्टिव सीजन में गोल्ड की कीमतों में तेजी का ट्रेंड रहा है। ऐसे में अभी गोल्ड खरीदने का अच्छा समय है।

 

ज्वैलरी की सेल में हुआ सुधार

 

बुलियन एंड ज्‍वैलर्स एसोसिएशन के प्रेसिडेंट योगेश सिंघल moneybhaskar.com ने बताया कि अभी गोल्ड की कीमतें औसत स्तर पर बनी हुई हैं, जिस कारण कस्टमर ज्वैलरी खरीदने के लिए मार्केट में आ रहे हैं। उन्होंने बताया की कीमतों में कमी के कारण ही ज्वैलरी की सेल में भी 10 फीसदी का सुधार हुआ है।

 

कस्टमर के लिए गोल्ड खरीदने का अच्छा समय

 

मुंबई बुलियन एसोसिएशन के प्रमुख सुरेश हुंडिया ने कहा कि अभी गोल्ड खरीदने का अच्छा समय है, क्योंकि आगे घरेलू डिमांड बढ़ने से गोल्ड की कीमतें बढ़ेंगी। ऐसे में जिन्हें गोल्ड बाद में खरीदना है, उनके लिए इस महीने तक गोल्ड खरीदने का अच्छा समय है।

 

आगे बढ़ सकती हैं 10 फीसदी तक कीमतें

 

सदर बाजार के ज्वैलर तरुण गुप्ता ने कहा कि आगे आने वाले महीनों में नवरात्र, करवाचौथ, दिवाली और फिर शादी का सीजन भी शुरू हो जाएगा। ऐसे समय में गोल्ड क्वाइन और ज्वैलरी की घरेलू डिमांड बढ़ती है। गुप्ता ने कहा कि अगर बुलियन एक्सपर्ट और बीते सालों का ट्रेंड देखें तो इस समय गोल्ड का प्राइस बढ़ता है।

 

मार्च में था 32,000 से ऊपर भाव

 

इसी साल मार्च 2018 में 10 ग्राम गोल्ड अपने पीक लेवल 32,060 रुपए पर पहुंच गया था। अब अगस्त महीने में 10 ग्राम गोल्ड भाव 30,000 रुपए के आसपास चल रहा है। ज्वैलर्स के मुताबिक आगे आने वाले फेस्टिव टाइम में गोल्ड के दाम 7 से 10 फीसदी तक बढ़ सकते हैं। यानी, आगे गोल्ड की कीमतें 32,000 के लेवल तक पहुंच सकता है।

 

अभी यह है गोल्ड प्राइस

 

दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोने की कीमतों में गिरावट दर्ज की है। कमजोर वैश्विक संकेत और स्थानीय ज्वैलर्स की ओर से घटी मांग के चलते गोल्ड 40 रुपए गिरकर 30660 रुपए प्रति 10 ग्राम के स्तर पर आ गया है। वैश्विक स्तर पर सिंगापुर में सोना 0.57 फीसदी की गिरावट के साथ 1204 डॉलर प्रति औंस और चांदी 0.56 फीसद की कमजोरी के साथ 15.19 डॉलर प्रति औंस हो गई है।

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन