• Home
  • MSME
  • Bhaja School, the first band of the country to be opened in Chhindwara, is a peculiar step for the youth of the MP government.

सरकार आपको सिखाएगी शादी में बैंड-बाजा बजाना, स्किल डेवलपमेंट के नाम पर अजब-गजब खेल

रोजगार के नाम पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पकौड़ा तलने वाले बयान की आलोचना करने वाली कांग्रेस अब खुद ही अपनी सरकारों के फैसलें से विवादों में आ गई है। पशु हांकने की ट्रेनिंग का प्रावधान करने के बाद अब मप्र में कमलनाथ सरकार ने युवाओं को रोजगार देने के लिए शादी में बैंड-बाजा बजाने का प्रशिक्षण देने का  फैसला किया है। ट्रैनिंग में युवाओं को बैंड बाजा बजाने का हुनर सिखाया जाएगा। 

money bhaskar

Mar 09,2019 07:39:00 PM IST

नई दिल्ली.
रोजगार के नाम पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पकौड़ा तलने वाले बयान की आलोचना करने वाली कांग्रेस अब खुद ही अपनी सरकारों के फैसलें से विवादों में आ गई है। पशु हांकने की ट्रेनिंग का प्रावधान करने के बाद अब मप्र में कमलनाथ सरकार ने युवाओं को रोजगार देने के लिए शादी में बैंड-बाजा बजाने का प्रशिक्षण देने का फैसला किया है। ट्रैनिंग में युवाओं को बैंड बाजा बजाने का हुनर सिखाया जाएगा।

छिंदवाड़ा में खुलेगा देश का पहला बैंड बाजा स्कूल

शुक्रवार को CIA के एनुअल सेशन प्रोग्राम में पहुंचे सीएम कमलनाथ ने कहा कि हमारे यहां इतनी सारी शादियां और फंक्शन है जिनमें बैंड बाजा बजता है तो लोगों का उत्साह बढ़ जाता है। कमलनाथ ने कहा कि वे चाहते हैं कि देश भर में जो भी बैंड-बाजे बजे उसमें मध्यप्रदेश के लोग हों। इसके लिए सरकार छिंदवाड़ा में बैंड ट्रेनिंग स्कूल खोलने का प्रयास कर रही है। कमलनाथ के मुताबिक निवेश के लिए सरकार को नया उत्साह उत्पन्न करने के प्रयास करना होगा। सूत्रों के मुताबिक सरकार स्किल डेवलपमेंट प्रोग्राम में बैंड-बाजे को भी शामिल करेगी। यह भी संभव है कि युवा स्वाभिमान योजना में इसे जोड़कर नगरीय निकायों में ट्रेनिंग दी जाए।


पशु हांकने व चराने की ट्रेनिंग देने वाला अजब प्रावधान

इससे पहले भी कांग्रेस की एमपी सरकार ने एक अजब-गजब तरह की योजना शुरू कर चुकी है। सरकार ने भोपाल, इंदौर, जबलपुर आदि में गाय, भैंस, बकरी, सुअर आदि ढोरों (पशु) को हांकने व चराने का भी पैसा देना का फैसला किया। हाल ही में शुरू की गई युवा स्वाभिमान योजना में इसका प्रावधान रखा गया है।

इससे संबंधित और ज्यादा जानकारी के लिए यह भी पढ़े...

गाय, भैंस, बकरी हांकने पर मिलेंगे 4 हजार रुपए प्रति माह, ट्रेंड होने पर मिलेगी पक्की नौकरी

X
COMMENT

Disclaimer:- Money Bhaskar has taken full care in researching and producing content for the portal. However, views expressed here are that of individual analysts. Money Bhaskar does not take responsibility for any gain or loss made on recommendations of analysts. Please consult your financial advisers before investing.