Home »Personal Finance »Property »Update» Experts Lauds Private Developers To Support Prime Minister Awas Yojna

प्राइवेट डेवलपर्स के सपोर्ट से पूरा होगा मोदी का सपना, बनेंगे 2 लाख घर

प्राइवेट डेवलपर्स के सपोर्ट से पूरा होगा मोदी का सपना, बनेंगे 2 लाख घर
 
नई दिल्‍ली। रियल एस्‍टेट डेवलपर्स के संगठन क्रेडाई ने एक साथ 350 से अधिक अफोर्डेबल हाउसिंग प्रोजेक्‍ट्स को लॉन्‍च करके मार्केट की सुस्‍ती को दूर कर दिया है। एक्‍सपर्ट्स का मानना है कि क्रेडाई के इस कदम से मोदी सरकार को काफी फायदा होगा। सरकार 2022 तक शहरों में 2 करोड़ घर बनाना चाहती है, लेकिन अब तक सरकार को प्राइवेट डेवलपर्स का सपोर्ट नहीं मिल रहा था, लेकिन अब एक्‍स्‍पर्ट्स मानते हैं कि प्राइवेट डेवलपर्स सरकार के हाउसिंग फॉर ऑल स्‍कीम को पूरा सपोर्ट करेंगे।
 
प्राइवेट सेक्‍टर की भागीदारी जरूरी
 
सीबीआरई के इंडिया और साउथ एशिया के चेयरमैन अंशुमान मैगजीन ने कहा कि क्रेडाई द्वारा 350 प्रोजेक्‍ट्स की घोषणा एक महत्‍वपूर्ण कदम है और केंद्र की अफोर्डेबल हाउसिंग स्‍कीम को इस घोषणा से काफी बल मिलेगा। केंद्र सरकार की हाउसिंग फॉर ऑल स्‍कीम को सफल बनाने के लिए यह बेहद जरूरी है कि प्राइवेट सेक्‍टर भी इसमें अपनी भागीदारी निभाए। देश में अफोर्डेबल हाउसिंग की ग्रोथ के लिए क्रेडाई की इस घोषणा के बाद दूसरे डेवलपर्स भी आगे आएंगे।
 
अफोर्डेबल प्रोजेक्‍ट्स की डिमांड पूरी होगी
 
प्रॉपर्टी कंसलटेंसी फर्म जेएलएल, इंडिया के रेजिडेंशियल सर्विसेज के सीइओ अशविंदर राज सिंह ने कहा कि इंडिया रियल एस्‍टेट सेक्‍टर में अफोर्डेबल हाउसिंग की जबरदस्‍त डिमांड है, ऐसे में क्रेडाई की एक साथ 350 अफोर्डेबल हाउसिंग प्रोजेक्‍ट्स की घोषणा का होना एक अच्‍छा संकेत है। यह भी समझा जाता है कि यदि डेवलपर्स क्रेडाई से संबंधित है तो वे समय से प्रोजेक्‍ट को पूरा कर देंगे और उनकी क्‍वालिटी भी अच्‍छी होगी।  
 
बनेंगे 2 लाख से अधिक घर
 
गौरतलब है कि बीते शनिवार को गुजरात के गांधी नगर में आयोजित एक समारोह में क्रेडाई ने 350 से अधिक अफोर्डेबल हाउसिंग प्रोजेक्‍ट्स की घोषणा की थी। इसके तहत देश के अलग अलग शहरों में 2 लाख से अधिक घर बनाए जाएंगे,‍ जिन पर औसतन 18 लाख रुपए की कॉस्‍ट आएगी।
 

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY