Trending News Alerts

ट्रेंडिंग न्यूज़ अलर्ट

    Home »Personal Finance »Property »Update» Builder Supertech To Pay Rs 55L To Buyer For Failure To Handover Flat

    सुपरटेक को NCDRC का झटका, बायर को 56 लाख रुपए लौटाने के निर्देश

    सुपरटेक को NCDRC का झटका, बायर को 56 लाख रुपए लौटाने के निर्देश
     
    नई दिल्‍ली। नेशनल कंज्‍यूमर डिस्पियूट रेड्रेसल कमीशन (एनसीडीआरसी) ने रियल एस्‍टेट डेवलपर सुपरटेक से कहा है कि तय समय पर फ्लैट न देने पर बायर को 56 लाख रुपए का भुगतान किया जाए। साथ ही, बायर को लिटिगेशन कॉस्‍ट के तौर पर 10 हजार रुपए भी दिए जाएं।
     
    एनसीडीआरसी ने क्‍या कहा
     
    जस्टिस वीके जैन की अध्‍यक्षता वाली एनसीडीआरसी की बैंच ने कहा कि डेवलपर, होम बायर को तब तक इंतजार करने के लिए बाध्‍य नहीं कर सकता, जब तक फ्लैट का कंस्‍ट्रक्‍शन न पूरा जाए। डेवलपर को उसी समय पर फ्लैट का कब्‍जा देना चाहिए, जिस समय का वादा किया गया था।
     
    क्‍या है शिकायत
     
    साउथ दिल्‍ली निवासी रंजीत भाटिया ने एनसीडीआरसी में शिकायत दर्ज कराई थी कि उसने 1 करोड़ 35 लाख रुपए का एक फ्लैट बुक कराया था। उस समय सुपरटेक ने अलॉटमेंट लेटर देकर वादा किया था कि जुलाई 2015 में फ्लैट का पजेशन दिया जाएगा, लेकिन बाद में यह डेट बढ़ा कर जनवरी 2016 कर दी गई। भाटिया के मुताबिक, उसने तब तक 55 लाख 92 हजार 636 रुपए का भुगतान कर चुका था।
     
    क्‍या है सुपरटेक का कहना
     
    वहीं सुपरटेक ने क्‍लेम किया कि शिकायतकर्ता ने केवल 45 लाख 92 हजार रुपए का भुगतान किया था और देरी से फ्लैट देने पर वह (सुपरटेक) 5 रुपए प्रति वर्ग फुट प्रति माह भुगतान करने को तैयार है, लेकिन एनसीडीआरसी ने कहा कि भाटिया द्वारा जमा कराया गया पूरा पैसा वापस कर दिया जाए। 

    Recommendation

      Don't Miss

      NEXT STORY