Home »Personal Finance »Property »Update» Credai Will Organise Two Day Function In Ahmedabad By Tomorrow

एक साथ 250 अफोर्डेबल हाउसिंग प्रोजेक्‍ट्स लॉन्‍च करेगी क्रेडाई, सरकार को ऐसे करेगी सपोर्ट

 
नई दिल्‍ली। मोदी सरकार के एक के बाद एक फैसले के बावजूद रियल एस्‍टेट सेक्‍टर के सेंटिमेंट में सुधार न होता देख अब डेवलपर्स ने कमान संभाली है। सेक्‍टर की प्रमुख इंडस्‍ट्री बॉडी क्रेडाई ने कहा है कि उनके सदस्‍य मिलकर एक साथ लगभग 250 प्रोजेक्‍ट्स लॉन्‍च करेंगे। क्रेडाई का कहना है‍ कि इससे रियल एस्‍टेट सेक्‍टर की सुस्‍ती टूटेगी और मोदी सरकार द्वारा लोगों को अफोर्डेबल हाउसिंग मुहैया कराने के वादे को भी पूरा करने में मदद मिलेगी।
 
8 व 9 को होगी घोषणा
 
कंफेडरेशन ऑफ रियल एस्‍टेट डेवलपर्स एसोसिएशन्‍स ऑफ इंडिया (क्रेडाई) द्वारा शनिवार व रविवार को गुजरात में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इसमें शनिवार को हाउसिंग मिनिस्‍टर एम. वैंकेया नायडू भी उपस्थित होंगे। उनके सामने ही क्रेडाई के नेशनल प्रेसिडेंट (इलेक्‍टेड) जेक्‍से शाह इन प्रोजेक्‍ट्स की घोषणा करेंगे। हालांकि अभी यह नहीं बताया गया है कि ये प्रोजेक्‍ट्स किन शहरों में होंगे, लेकिन जैक्‍से के मुताबिक, लगभग टियर-वन, टियर-टू और टियर-थ्री के 100 से अधिक शहरों में ये प्रोजेक्‍ट्स तैयार किए जाएंगे और आने वाले 5 सालों में सभी प्रोजेक्‍ट तैयार हो जाएंगे।
 
सबसे अधिक अहमदाबाद में
 
क्रेडाई, गुजरात के विक्रम चौहान ने कहा कि ये प्रोजेक्‍ट कहां लॉन्‍च होंगे, इसकी लिस्‍ट कल सुबह तक मिलेगी, लेकिन हमें उम्‍मीद है कि सबसे अधिक प्रोजेक्‍ट अहमदाबाद और गुजरात के शहरों में लॉन्‍च होंगे। उन्‍होंने कहा कि गुजरात के डेवलपर्स को केंद्र के साथ-साथ राज्‍य सरकार का भी पूरा सपोर्ट मिल रहा है, इससे गुजरात के डेवलपर्स काफी उत्‍साहित हैं।
 
गेम चेंजर की शुरुआत होगी
 
क्रेडाई का कहना है कि बजट में अफोर्डेबल हाउसिंग सेक्‍टर को इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर का स्‍टेटस मिलना रियल एस्‍टेट सेक्‍टर के लिए गेम चेंजर साबित होगा और इसकी शुरुआत आठ अप्रैल से अहमदाबाद से होगी। उम्‍मीद है कि इसके बाद रियल एस्‍टेट सेक्‍टर में नई लॉन्चिंग का दौर शुरू हो जाएगा।
 
10 से 60 लाख रुपए तक हो सकती है कीमत
 
क्रेडाई से जुड़े एक डेवलपर ने बताया कि शनिवार को एनाउंस होने वाले प्रोजेक्‍ट्स में फ्लैट की कीमतें 10 लाख रुपए से लेकर 60 लाख रुपए तक हो सकती है। टियर वन सिटीज में 60 वर्ग मीटर तक के फ्लैट्स की कीमत 50 से 60 लाख रुपए तक है। जबकि टियर थ्री में 10 से 20 लाख रुपए है।
 
अगली स्‍लाइड में पढ़ें - सरकार कर रही है भरसक प्रयास
 

और देखने के लिए नीचे की स्लाइड क्लिक करें

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY