बिज़नेस न्यूज़ » Personal Finance » Property » Updateआम्रपाली बिल्‍डर्स पर सख्‍त हुआ सुप्रीम कोर्ट, पजेशन की जानकारी मांगी

आम्रपाली बिल्‍डर्स पर सख्‍त हुआ सुप्रीम कोर्ट, पजेशन की जानकारी मांगी

सुप्रीम कोर्ट ने आम्रपाली को अपने 42 विभिन्न प्रॉजेक्ट्स के कुल 41 हजार फ्लैट्स के पजेशन की जानकारी मांगी है

Amrapali to submit a comprehensive plan with a time line in seven days

नई दिल्‍ली। सुप्रीम कोर्ट ने नोएडा के रियल एस्‍टेट डेवलपर आम्रपाली को अपने 42 विभिन्न प्रॉजेक्ट्स के कुल 41 हजार फ्लैट्स के पजेशन की जानकारी मांगी है। बुधवार को हुई सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने आम्रपाली को यह आदेश दिया। साथ ही, सुप्रीम कोर्ट ने होम बायर्स से पैसे लेकर भी फ्लैट के पजेशन नहीं देने को गंभीर मामला बताया।

 

एक हफ्ते में देना होगा डिटेल 
अब आम्रपाली ग्रुप को सुप्रीम कोर्ट में एक सप्ताह के अंदर डीटेल प्लान पेश करना होगा जिसमें ,इस रियल एस्टेट कंपनी को बताना होगा कि 41,000 फ्लैट खरीदारों को कब तक फ्लैट के पजेशन दे दिए जाएंगे। सुप्रीम कोर्ट ने फ्लैट खरीदारों की स्थिति पर चिंता जाहिर करते हुए अगली सुनवाई के लिए 21 फरवरी की तारीख तय कर दी। 

 

बायर्स ने खटखटाया दरवाजा 
गौरतलब है कि ग्रुप के फ्लैट खरीदारों ने पजेशन मिलने में लगातार हो रही देरी से आजिज होकर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। खरीदारों ने कहा था कि उन्होंने 2011 में फ्लैट बुक कराया, लेकिन उन्हें अब तक पजेशन नहीं मिले। मौजूदा स्थिति यह है कि वे बिल्डर को पैसे देकर भी भटक रहे हैं। फ्लैट खरीदारों की गुहार पर सुप्रीम कोर्ट ने आम्रपाली बिल्डर सहित अन्य पक्षों को नोटिस जारी कर जवाब दाखिल करने को कहा था।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट