Home » Personal Finance » Property » Updatewhat is the rate of flats in Greater Noida

श्री ग्रुप ने लॉन्‍च किया तीसरा हाउसिंग प्रोजेक्‍ट, 18 से 35 लाख में फ्लैट्स की बुकिंग शुरू

600 करोड़ रुपए के निवेश के साथ 2,000 फ्लैट्स का निर्माण करेगा श्री ग्रुप

what is the rate of flats in Greater Noida

नई दिल्‍ली. अफोर्डेबल हाउसिंग की बढ़ती मांग को देखते हुए रियल एस्‍टेट डेवलपर श्री ग्रुप ने ग्रेटर नोएडा में अपनी तीसरा हाउसिंग प्रोजेक्‍ट 'श्री स्काई पार्क' डेवलप करने का निर्णय लिया है। यहां 600 करोड़ रुप के निवेश के साथ 2,000 फ्लैट्स का निर्माण किया जाएगा। श्री ग्रुप के डायरेक्टर राम अग्रवाल ने कहा कि मथुरा और ग्रेटर नोएडा (पश्चिम) में लगभग दर्जन भर प्रोजेक्‍ट्स को पूरा करने वाली उनकी कंपनी इस 8 एकड़ की परियोजना में 18-35 लाख रुपये की कीमत में फ्लैट बेचेगी ।

 

PMAY के नियमों के अनुसार है प्रोजेक्‍ट

उन्होंने आगे कहा कि यह प्रोजेक्ट प्रधान मंत्री आवास योजना (PMAY) के तहत निर्धारित मानदंडों के अनुसार किया जाएगा ताकि घर खरीदार सरकार से मिलाने वाली सब्सिडी का लाभ उठा सकें। पिछले कई सालों से रियल एस्टेट क्षेत्र को मंदी का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन देर से ही सही, केंद्र सरकार द्वारा घोषित कई सकारात्मक पहल की वजह से आवास की मांग में सुधार हुआ है। अफोर्डेबल हाउसिंग सेक्‍टर को इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर सेक्‍टर का दर्जा दिया गया, ताकि रियल एस्टेट डेवलपर्स कम ब्याज दरों पर वित्त का उपयोग कर सके। इसके अलावा, केंद्र पीएमएवाई योजना के तहत घर खरीदारों को 2.5 लाख रुपये की ब्याज सब्सिडी दे रहा है।

 

700 फ्लैट्स बिके

अग्रवाल ने आगे कहा कि हमने ग्रेटर नोएडा (वेस्ट) में हमारी तीसरी आवास परियोजना का निर्माण शुरू कर दिया है। हम इस परियोजना में लगभग 2,000 इकाइयां तैयार करेंगे। शुरुआत में, हमने 18-35 लाख रुपये मूल्य के बीच में लगभग 700 फ्लैट्स बेचे हैं। यह प्रोजेक्ट रियल एस्टेट रेगुलेटरी अथॉरिटी एक्ट (RERA) में पंजीकृत है और इसके अगले 4-5 वर्षों में पूरा होने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि कुल परियोजना की लागत 600 करोड़ रुपये है जिसे अपने आंतरिक संसाधनों और बैंक ऋण के माध्यम से वित्त पोषित किया जायेगा।

 

पहला प्रोजेक्‍ट पूरा

यह ग्रेटर नोएडा में कंपनी की तीसरी परियोजना है। उन्होंने कहा कि 2,000 फ्लैट वाली पहली परियोजना पूरी हो चुकी है और खरीदारों को कब्ज़ा दिया जा रहा है, जबकि दूसरी परियोजना में लगभग 1000 फ्लैट्स अगले वर्ष खरीदारों को सौंप दिए जायेंगे। श्री ग्रुप ने मथुरा क्षेत्र में और उसके आस-पास 12 परियोजनाएं वितरित की हैं जिनमें 9,500 इकाइयां शामिल हैं और चार परियोजनाएं 1,200 फ्लैटों के साथ निर्माणाधीन हैं।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट