Home » Personal Finance » Property » Updatepositive sentiments grows in real estate market

गौर सिटी में 25 दिन में 800 करोड़ रुपए का कारोबार, मार्केट में पॉजिटिव संकेत

इन्वेस्टर्स क्लीनिक ने रियल एस्टेट मार्केट में केवल 25 दिन में 800 करोड़ रुपए का कारोबार किया है।

1 of

नई दिल्ली। इन्वेस्टर्स क्लीनिक ने रियल एस्टेट मार्केट में केवल 25 दिन में 800 करोड़ रुपए का कारोबार किया है। इन्वेस्टर्स क्लीनिक द्वारा 25 दिन में गौर सिटी की 2000 यूनिट्स बेचना एक रिकॉर्ड माना जा रहा है। फाइनेंशियल ईयर 2018-19 के पहले माह में हुई इस सेल्स को बड़ा पॉजीटिव माना जा रहा है। 

 

कैसे हुई इतनी बड़ी डील 

इन्वेस्टर्स क्लीनिक के सीइओ हनी कत्याल ने कहा कि गौर सिटी प्रोजेक्ट के लिए हमने देर रात काम किया और लगभग 12000 लोगों को साइट विजिट कराई और लगभग 18000 मीटिंग की गई। तब जाकर केवल 25 दिन में 800 करोड़ रुपए की डील हुई। और दिन रात की मेहनत कामयाब साबित हुई। हनी कत्याल ने कहा कि वर्तमान में मार्केट की स्थिति को देखते हुए इतना ज्यादा नंबर बहुत मायने रखता है। 

 

200 डेवलपर्स के साथ काम कर रहा इन्‍वेस्‍टर्स क्‍लीनिक 
कत्याल ने कहा कि अब डेवलपर्स एंट-टू-एंड डील्स चाहता है, जिसमें इनोवेटिव प्रोडक्ट्स शामिल हैं और इन्वेस्टर्स क्लीनिक द्वारा इस पर ही फोकस किया जाता है। कत्याल के मुताबिक, हम लगभग 200 लीडिंग डेवलपर्स के साथ काम रहे हैं। हम डेवलपर्स के साथ न केवल फाइनेंशियल पार्टनर के तौर पर एसोसिएट हैं, बल्कि उन्हें रेसिडेंशियल प्रॉपर्टी को रिकॉर्ड ब्रेकिंग नंबर में सेल भी करने में मदद भी करते हैं। 


ऐसे ही चलेगा मार्केट 
उन्होंने कहा कि इंडियन रियल एस्टेट अब इसी रफ्तार से चलता रहेगा, बशर्ते कि डेवलपर्स कस्टमर सेटिसफेशन पर फोकस करें। इसके अलावा अब होम बायर्स को जो तथ्य आकर्षित करेगा, उनमें प्रोजेक्ट का ब्रांड नेम, डेवलपर का बैकग्राउंड, पुराने प्रोजेक्ट्स की समय पर डिलीवरी और अच्छी कंस्ट्रक्शन शामिल है। 


बायर्स के बीच ट्रस्‍ट स्‍थापित करना जरूरी 
इसके अलावा कुछ और तथ्य, जैसे रेडी टू मूव प्रॉपर्टी या जल्द ही कंप्लीशन भी घर ढूंढ़ने वालों को जल्द आकर्षित कर रहा है। कत्याल ने कहा कि घर खरीददार कभी भी मार्केट से गायब नहीं रहे, लेकिन समय की जरूरत है कि बायर्स के बीच ट्रस्ट स्थापित किया जाए और डेवलपर्स अपनी क्रेडिबिलिटी पर तेजी से फोकस करें। 

 

प्रोफेशनलिज्‍म पर फोकस 
कत्याल के मुताबिक, इन्वेस्टर्स क्लीनिक ने रियल एस्टेट इंडस्ट्री में प्रोफेशनलिज्‍म को लाने की दिशा में काम किया है। इससे पूर्व बायर्स और बिल्डर्स बिजनेस को कंडक्ट और कनेक्ट करने के लिए प्रोफेशनल चैनल की तलाश कर रहे थे। बायर्स ऐसा चैनल ढूंढ़ रहा था, जो उसके पूरी तरह गाइड करे और जिस पर वह ट्रस्ट कर सके, जबकि बिल्डर्स किसी ऐसे की तलाश कर रहा था जो उसके प्रोजेक्ट की मार्केट और सेल कर सके। यह काम इन्वेस्टर्स क्लीनिक ने पूरा कर दिया है।  

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट