बिज़नेस न्यूज़ » Personal Finance » Property » Updateनवरात्र पर खरीदें 20% तक सस्‍ता घर, साथ में पाएं कार, टीवी, पार्किंग मुफ्त

नवरात्र पर खरीदें 20% तक सस्‍ता घर, साथ में पाएं कार, टीवी, पार्किंग मुफ्त

हम आपको यह भी बताएंगे कि घर खरीदते वक्‍त किन बातों का ध्‍यान रखें कि आपके साथ कोई धोखा न हो

1 of

नई दिल्‍ली। नवरात्र पर खरीददारी करना बहुत शुभ माना जाता है। वहीं, ऐसे शुभ समय में सस्‍ते के साथ-साथ ऑफर  भी मिल जाए तो आपको मौका नहीं गंवाना चाहिए। वैसे तो हर बाजार में इन दिनों ऑफर का दौर है, लेकिन कई सालों से मंदी के शिकार रियल एस्‍टेट सेक्‍टर में कई बेहतरीन ऑफर किए जा रहे हैं। इन ऑफर्स का फायदा उठा कर आप 20 फीसदी तक सस्‍ता घर खरीद सकते हैं। साथ ही, आप कार, टीवी, फ्री पार्किंग जैसे तोहफे भी ले सकते हैं। राज्‍यों में रियल एस्‍टेट रेग्‍युलेशन एक्‍ट लागू होने के कारण घर खरीदने में धोखाधड़ी की आशंका बहुत कम हो गई है। 

 

आज हम आपको मार्केट में डेवलपर्स द्वारा दिए जा रहे ऑफर की जानकारी देंगे। जिनका फायदा उठा कर आप लाखों रुपए की बचत कर सकते हैं। साथ ही, हम आपको यह भी बताएंगे कि घर खरीदते वक्‍त किन बातों का ध्‍यान रखें कि आपके साथ कोई धोखा न हो। 

 

1000 रुपए PSF तक सस्‍ता पड़ेगा घर 
एनसीआर के जाने-माने रियल एस्‍टेट डेवलपर गौर ग्रुप ने अपने प्रोजेक्‍ट्स के लिए कई ऑफर पेश किए हैं। ये ऑफर गौर सिटी के रेडी टू मूव फ्लैट्स पर हैं। जिनकी शुरुआती कीमत 3295 रुपए प्रति फुट (PSF) है। जबकि इसमें फ्री कार पार्किंग, फ्री क्‍लब मेंबरशिप, नो लीज रेंट, फ्री पावर बेकअप, नो मीटर और फायर चार्ज और पीएलसी पर कोई चार्ज नहीं है। गौर ग्रुप के एमडी मनोज गौर के मुताबिक, नवरात्र के मौके पर कस्‍टमर्स को लगभग 1000 रुपए प्रति वर्ग फुट कीमत के ऑफर्स दिए जा रहे हैं। सबसे अहम बात है कि ये ऑफर रेडी-टू-मूव फ्लैट्स पर दिए जा रहे हैं। 

 

कैश डिस्‍काउंट पाएं 
एनसीआर के महागुन ग्रुप ने भी नवरात्र के ऑफर किए हैं। महागुन द्वारा आठ ऑफर दिए गए हैं। इनमें जीरो फीसदी जीएसटी इम्‍पैक्‍ट, एक कार पार्किंग फ्री, बैंक लोन पर प्रोसेसिंग फीस फ्री, सभी बेडरूम में वार्डरोब, पहला फ्री ट्रांसफर, मॉड्यूलर किचन, होटल मेंबरशिप और एक साल की मेंटेनेंस फ्री शामिल है। गाजियाबाद के एसजी एस्‍टेट ने कार पार्किंग, क्‍लब मेंबर, व्‍यू पीएलसी, पावर बेकअप के अलावा 20वें, 21वें, 22वें फ्लोर पर 75 हजार से 1 लाख रुपए कैश डिस्‍काउंट ऑफर किया है। 

 

थाईलैंड में मनाएं छुट्टियां 
सिक्‍का ग्रुप ने घर बुक कराने पर थाईलैंड यात्रा मुफ्त ऑफर किए हैं। यदि बायर्स 1000 रुपए प्रति वर्ग फुट से ऊपर के प्रोजेक्‍ट में बुकिंग कराने पर 4 लोगों को और उससे 1000 रुपए प्रति वर्ग फुट से कम वाले प्रोजेक्‍ट में दो लोगों को थाईलैंड ट्रिप में भेजा जाएगा। 

 

आगे पढ़ें : 9 लाख रुपए कैश डिस्‍काउंट 

 

 

9 लाख रुपए कैश डिस्‍काउंट 
एनसीआर के पैसिफिक ग्रुंप ने देहरादून में अपने प्रोजेक्‍ट के लिए नवरात्र पर 9 लाख रुपए का कैश डिस्‍काउंट ऑफर किया है। यदि कोई सरकारी कर्मचारी बुक कराता है तो उसे 1.5 लाख रुपए अधिक कैश डिस्‍काउंट दिया जाएगा। 

 

साया होम्‍स ने अपने प्रीमियर प्रोजेक्‍ट पर सभी बेडरूम में वार्डरोब, मास्‍टर बेडरूम में टेक्‍स्‍चर वाल, मॉड्यूलर किचन विद आरओ और वीडियो डोर फोन जैसी सुविधाएं देने की घोषणा की है। 

 

आगे पढ़ें : कैसे पड़ेगा सस्‍ता 

 

 

कैसे पड़ेगा सस्‍ता 
दरअसल, इन दिनों प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत होम लोन पर इंटरेस्‍ट सब्सिडी दी जा रही है। यूं तो यह सब्सिडी 2.25 लाख से लेकर 2.5 लाख रुपए तक है, लेकिन चूंकि यह मूल राशि कम किया जाता है। ऐसे में यदि इसका ब्‍याज भी जोड़ा जाए तो 4 से 5 लाख रुपए तक का फायदा होता है। ऐसे में यदि आप नवरात्र में घर बुक कराते हैं और प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ पाने के योग्‍य हैं तो आपको लगभग 20 फीसदी तक घर सस्‍ता पड़ सकता है।

 

आगे पढ़ें : लेकिन इन बातों का रखें ध्‍यान 

 

 

लेकिन इन बातों का रखें ध्‍यान 
नवरात्र के इस मौके पर और भी डेवलपर अलग-अलग तरह के ऑफर दे रहे हैं, लेकिन घर खरीदने से कुछ बातों का ध्‍यान अवश्‍य रखें। जैसे - 
- संभव हो तो रेडी टू मूव घर ही खरीदें। 
- अगर बजट न हो और बुकिंग करना चाहते हैं तो सबसे पहले चेक करें कि जिस प्रोजेक्‍ट में आप घर खरीद रहे हैं, वह रियल एस्‍टेट रेग्‍युलेशन एक्‍ट (रेरा) में रजिस्‍टर्ड है या नहीं। 
- रेरा में पजेशन देने का समय क्‍या लिखा है, कहीं डेवलपर आप को गलत तो नहीं बता रहा।
- यह भी जांच लें कि कीमत में जीएसटी का रेट शामिल है या नहीं। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट