Home » Personal Finance » Banking » UpdateSMCBank and Bajaj Allianz General Insurance Tie-up

बजाज अलायंस जनरल इंश्योरेंस और शिवालिक को-ऑपरेटिव बैंक के बीच हुआ टाई-अप

बजाज अलायंस जनरल इंश्योरेंस और शिवालिक को-ऑपरेटिव बैंक ने एक कॉरपोरेट एजेंसी समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।

SMCBank and Bajaj Allianz General Insurance Tie-up

नई दि‍ल्‍ली. बजाज अलायंस जनरल इंश्योरेंस और शिवालिक को-ऑपरेटिव बैंक ने एक कॉरपोरेट एजेंसी समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। समझौता के तहत कंपनी के सामान्य बीमा उत्पादों को नई दिल्ली, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में फैले बैंक के ग्राहक आधार तक पहुंचाया जाएगा। 

 

यह साझेदारी गैर-जीवन बीमा उत्पादों को टीयर 2 और टीयर 3 शहरों में बैंक के ग्राहकों तक पहुंचने की अनुमति देती है। यह नॉन लाइफ इंश्‍योरेंस प्रोडक्‍ट रि‍टेल और कॉमर्शि‍यल ऑर्गनाइजेशन के सामने आने वाले जोखिमों के खिलाफ कुशल कवरेज प्रदान करते हैं। 

 

ग्राहकों को मि‍लेगा तकनीकि‍ क्षमताओं का फायदा 

 

इस मौके पर शिवालिक मर्केंटाइल को-ऑपरेटिव बैंक के जीएम हर्षल मित्तल ने कहा कि‍, "शिवालिक बीमा उद्योग की महत्वपूर्ण क्षमता में विश्वास करता है और भारत में बीमा प्रवेश बढ़ाने में अपनी जिम्मेदारी को समझता है। उन्‍होंने आगे कहा कि‍ इसके हमने अग्रणी बैंकिंग सेवाएं प्रदान करने के साथ-साथ बजाज अलायंस लाइफ इंश्योरेंस से पहले ही सफलतापूर्वक भागीदारी की थी। ऐसे में अब बजाज अलायंस जनरल इंश्योरेंस से जुड़ने की खुशी है। मुझे यकीन है कि हमारे ग्राहकों को विशेष रूप से रिटेल सेगमेंट के लिए दोनों संगठनों की तकनीकी क्षमताओं का फायदा मि‍लेगा। 

 

गैर-मेट्रो शहरों में ग्राहकों तक पहुंचा जरूरी 

 

साझेदारी पर बोलते हुए बजाज अलायंस जनरल इंश्योरेंस की प्रमुख, अल्पाना सिंह ने कहा कि‍‍ बीमा को ज्‍यादा लोगों तक पहुंचाने के लि‍ए इसका भौगोलिक विस्तार जरूरी है। इसके लि‍ए जरूरी है कि‍ गैर-मेट्रो शहरों में ग्राहकों तक पहुंच बनाई जाए। हमें लगता है कि एसएमसीबी (Shivalik Mercantile Co-operative Bank) हमें एक मंच प्रदान करेगा जो हमें उत्तर भारत के यूपी, एम.पी. और उत्तराखंड में अपने नेटवर्क को मजबूत करने में मदद करेगा। ऐसे में हम एसएमसीबी के ग्राहकों को अपने बीमा आवश्यकताओं के अनुसार सबसे उपयुक्त जनरल इंश्‍योरेंस प्रोडक्‍ट की सेवा देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट