बिज़नेस न्यूज़ » Personal Finance » Banking » UpdatePNB की कैपिटल में आई कमी, शेयर मार्केट को दी सूचना

PNB की कैपिटल में आई कमी, शेयर मार्केट को दी सूचना

पंजाब नेशनल बैंक (PNB) की कैपिटल एडेक्‍वसी (पूंजी पर्याप्‍तता) कम हो गई है

PNB's total capital ratio requirement declined to 9.20 per cent at the end of March 2018

नई दिल्‍ली. पंजाब नेशनल बैंक (PNB) की कैपिटल एडेक्‍वसी (पूंजी पर्याप्‍तता) में रिजर्व बैंक की रेग्‍युलेटरी रिक्‍वायरमेंट के मुकाबले कम हो गई है। साल 2017-18 के चौथे क्‍वार्टर में हुए PNB को हुए अप्रत्‍याशित नुकसान और नीरव मोदी फ्रॉड के कारण ऐसा हुआ है। 

 

कितना घटा PNB का कैपिटल रेश्‍यो 
मार्च 2018 की समाप्ति पर PNB का कुल कैपिटल रेश्‍यो बेसल-थ्री की रिक्‍वायरमेंट के हिसाब से घटकर 9.20 फीसदी रह गया था, जो मार्च 2017 की समाप्‍ति पर 11.66 फीसदी था। 

 

क्‍या है रिवायरमेंट 
रिजर्व बैंक के रेग्‍युलेटरी रिक्‍वायरमेंट के मुताबिक, कुल कैपिटल एडेक्‍वसी 11.5 फीसदी होनी चाहिए. इस लिहाज से PNB का कैपटिल एडेक्‍वसी रेश्‍यो 31 मार्च, 2018 को रेग्‍युलेटरी रिक्‍वायरमेंट से कम हो गया। 

 

शेयर मार्केट को दी सूचना 
PNB ने बुधवार को शेयर बाजारों को सूचित किया कि बैंक की कैपिटल पॉजि‍शन 31 मार्च, 2018 को भारतीय रिजर्व बैंक व हांगकांग मोनेट्री अथारिटी के रेग्‍युलेटरी रिक्‍वायरमेंट के लेवल से कम रही। इसके मद्देनजर बैंक की हांगकांग शाखा की निगरानी बढ़ाई गयी है। 

 

कितना हुआ था घाटा 
गौरतलब है कि पंजाब नेशनल बैंक 14000 करोड़ रुपये के धोखाधड़ी मामले में फंसा है। जनवरी-मार्च तिमाही में बैंक को 13,416.91 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट