Home » Personal Finance » Banking » Updateआईसीआईसीआई बैंक ने लांच की डिजिटल सेवा, घर बेठे ऑनलाइन खोले PPF अकाउंट -ICICI provided digital service to open online ppf account

घर बैठे ऑनलाइन खोलें अपना PPF अकाउंट, ICICI बैंक ने लांच की डिजिटल सेवा

निजी क्षेत्र के बैंक आईसीआईसीआई बैंक ने बृहस्‍पतिवार को कहा है कि उसने पब्लिक प्रॉविडेंट फंड अकाउंट खोलने के लिए डिजिटल

आईसीआईसीआई बैंक ने लांच की डिजिटल सेवा, घर बेठे ऑनलाइन खोले PPF अकाउंट -ICICI provided digital service to open online ppf account

नई दिल्‍ली। निजी क्षेत्र के बैंक आईसीआईसीआई बैंक ने बृहस्‍पतिवार को कहा है कि उसने पब्लिक प्रॉविडेंट फंड अकाउंट खोलने के लिए डिजिटल सेवा लांच की है। अब कस्‍टमर इस डि‍जिटल प्‍लेटफॉर्म पर जाकर मिनटों में  अपना पीपीएफ अकाउंट खोल सकते हैं। उनको इसके लिए पेपर डाक्‍युमेंट जमा कराने की जरूरत नहीं है। 

 

पीपीएफ अकाउंट खोलने के लिए बैंक ब्रांच जाने की जरूरत नहीं 

 

आईसीआईसीआई बैंक की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि नई सेवा के साथ अब कस्‍टमर को पीपीएफ अकाउंट खुलवाने के लिए बैंक की ब्रांच जाकर पेपर डाक्‍युमेंट जमा कराने की जरूरत नहीं है। अब वे अपनी सुविधानुसार इंटरनेट और मोबाइल बैकिंग के जरिए कहीं भी और कभी भी पीपीएफ अकाउंट खोल सकते हैं। 

 

ऑनलाइन पीपीएफ अकाउंट खोलने की सुविधा देने वाला पहला बैंक 

 

आईसीआईसीआई बैंक का दावा हे कि पीपीएफ अकाउंट खोलने के लिए पूरी तरह से डिजिटल और पेपरलेस प्रोसीजर की सुविधा देने वाला वह देश का पहला बैंक है। 

 

इंटरनेट या मोबाइल बैकिंग करना होगा लॉगइन 

 

कस्‍टमर अब इस सुविधा की बदौलत किसी भी दिन और किसी भी समय अपना पीपीएफ अकाउंट खोल सकते हैं। इसके लिए उन्‍हें इंटरनेट बैकिंग या मोबाइल बैकिंग लॉगइन करना होगा और पीपीएफ अकाउंट खुलवाने के लिए आवदेन करना होगा। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट