Home » Personal Finance » Banking » UpdateNirav Modi had already done this gesture will play this game

मोदी ने पहले ही कर दिया था इशारा, करुंगा यह खेल

पीएनबी में हुए 11,300 करोड़ रुपए से ज्‍यादा के फ्रॉड के बाद हीरा कारोबारी नीरव मोदी सुर्खियों में हैं।

1 of

नई दिल्‍ली। पीएनबी में हुए 11,300 करोड़ रुपए से ज्‍यादा के फ्रॉड के बाद हीरा कारोबारी नीरव मोदी सुर्खियों में हैं। इस शख्स ने कुछ ऐसे हजारों करोड़ का खेल कर दिया, जिसकी वर्षों तक बैंक और सरकार को हवा तक नहीं लगी और वह खुद पिछले 1 जनवरी को विदेश फरार हो गया था। लेकिन क्‍या आपको पता है कि नीरव मोदी ने इशारों में ऐसे कारनामे करने के संकेत दे दिए थे । जी हां, आइए आज हम आपको बताते हैं कि कैसे दिए थे संकेत। 

 

वीडियो हो रहा वायरल 
दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। यह वीडियो वास्‍तव में ब्रांड नीरव मोदी डायमंड के एक विज्ञापन का है। इस वीडियो को देखने के बाद सोशल मीडिया पर कहा जा रहा है कि नीरव मोदी ने लोन लेकर फरार होने की प्‍लॉटिंग पहले ही कर दी थी। 

 

क्‍या है वीडियो में 
नीरव मोदी डायमंड के इस करीब ढाई मिनट के विज्ञापन वीडियो में बॉलीवुड कलाकार सिद्धार्थ मल्होत्रा और प्रियंका चोपड़ा नजर आते हैं। वीडियो के 45वें सेकेंड के हिस्से से 50वें सेकेंड के बीच लोन और फरार होने की बात प्रियंका चोपड़ा कहती दिखती हैं। यह विज्ञापन का वीडियो नीरव मोदी नाम के यूट्यूब चैनल पर 14 फरवरी 2017 को अपलोड किया गया था। वीडियो को 17 लाख 70 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है। कुछ लोग वीडियो के उस हिस्से के क्लिप को सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं, जिसमें लोन और फरार होने की बात कही गई है। आगे पढ़ें - प्रियंका कर चुकी हैं मुकदमा 


 

 

 

प्रियंका चोपड़ा भेज चुकी हैं नोटिस 


बता दें विज्ञापन का भुगतान नहीं करने को लेकर अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा , नीरव मोदी को नोटिस भेज चुकी हैं। प्रियंका चोपड़ा नीरव मोदी ब्रांड के आभूषणों का विज्ञापन करती हैं, साथ ही वह कंपनी की ब्रांड एम्बेस्डर भी हैं। प्रियंका चोपड़ा के इस कदम ने घोटाले के आरोपी नीरव मोदी की मुश्किलें और बढ़ा दी हैं। 


कौन है नीरव मोदी
नीरव मोदी एक डायमंड कारोबारी हैं और एक समय स्‍कूल की पढ़ाई छोड़ कर इन्‍होंने डायमंड का कारोबार शुरू किया था, और कुछ ही साल में हजारों करोड़ की कंपनी खड़ी कर दी थी। एक समय फोर्ब्‍स ने इनको भारत के 100 अमीरों की लिस्‍ट में भी शामिल किया था।

 
काफी रोचक है  सफर

 

47 साल के नीरव को दुनिया के सबसे बड़े डायमंड ज्वैलरी डिजाइनर माना जाता है। डायमंड से इनको बचपन से ही लगाव था। इनका परिवार भी डायमंड के ही कारोबार में है। बचपन से ही मोदी अपने पिता के साथ डायमंड कटिंग से लेकर हर तरह के डिजाइनिंग हुनर को बारीकी से समझते थे। बाद में इनको पढ़ाई लिखाई के लिए विदेश भेजा गया। मोदी ने पेंसिलवेनिया में फाइनेंस की पढ़ाई शुरू की थी, लेकिन एक साल बाद ही मोदी ने इसे छोड़ कर बिजनेस में हाथ अजमाने का मन बनाया। 1990 में मोदी मुंबई आए, जहां उनके चाचा डायमंड के कारोबारी थे। मोदी ने इनके साथ काम शुरू किया।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट