Home » Personal Finance » Banking » Updatebinani cement sale dispute

बिनानी सीमेंट बिक्री मामला: एनसीएलटी ने दी विवाद सेटल करने की अनुमति

नेशनल कंपनी ला अपीलेट ट्रिब्‍यूनल ने कर्ज की समस्‍या से जूझ रही बिनानी सीमेंट की बिक्री से जुड़े विवाद को संबंधित पक्षों

binani cement sale dispute


नई दिल्‍ली। नेशनल कंपनी ला अपीलेट ट्रिब्‍यूनल ने कर्ज की समस्‍या से जूझ रही बिनानी सीमेंट की बिक्री से जुड़े विवाद को संबंधित पक्षों को आपसी सहमति से सुलझाने की अनुमति दे दी है। जस्टिस एसजे मुखोपाध्‍याय की अगुवाई में अपीलेट ट्रिब्‍यूनल की दो सदस्‍यीय पीठ ने मामले का आपसी सहमति से निस्‍तारण करने की अनुमति दी है। 


एनसीएलटी ने कहा है कि हमने संबंधित पक्षों को सेटलमेंट तक पहुंचने और सेटेलमेंट के अप्रूवल की मंजूरी देने के लिए सही फोरम से संपर्क करने की अनुमति दी है। अपीलेट ट्रिब्‍यूनल बिनानी इंडस्‍ट्रीज द्वारा फाइल की गई याचिका की सुनवाई कर रहा था। बिनानी इंडस्‍ट्रीज की बिनानी सीमेंट में 90 फीसदी हिस्‍सेदारी है। इससे पहले 27 मार्च को एनसीएलटी की कोलकाता बेंच ने यह भी सुझाव दिया था कि संबंधित पक्ष सेटेलमेंट के लिए जा सकते हैं। 

 

क्‍या है मामला 

 

बिनानी सीमेंट पर लगभग 7,000 करोड़ रुपए का कर्ज बकाया है। डालमिया भारत ने बिनानी सीमेंट के लिए 6,500 करोड़ रुपए का ऑफर दिया है। वहीं अल्‍ट्रा टेक और आदित्‍य बिड़ला ग्रुप ने बिनानी सीमेंट को खरीदने के लिए 700 करोड़ रुपए ज्‍यादा यानी 7,200 करोड़ रुपए का ऑफर दिया है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट