बिज़नेस न्यूज़ » Personal Finance » Banking » Updateपॉपुलैरिटी में पीएम मोदी से कम नहीं सचिन, योगी रहे सबसे चर्चित सीएम

पॉपुलैरिटी में पीएम मोदी से कम नहीं सचिन, योगी रहे सबसे चर्चित सीएम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय क्रिकेटर रहे सचिन तेंदुलकर की पॉपुलैरिटी सोशल मीडिया पर भी कायम है।

Modi and Tendulkar most talked about parliamentarians on Facebook

नई दिल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय क्रिकेटर रहे सचिन तेंदुलकर की पॉपुलैरिटी सोशल मीडिया पर भी कायम है। सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म फेसबुक ने साल 2017 के सबसे चर्चित सांसदों की लिस्ट जारी की है। इसमें जहां लोकसभा से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तो वहीं राज्यसभा से सचिन तेंदुलकर टॉप पर रहे। 


फेसबुक के बयान के मुताबिक, ये रैंकिंग पूरी तरह से सोशल मीडिया इंटरेक्शन्स यानी लाइक्स, शेयर और कमेंट्स पर आधारित है। इस लिस्ट में आरके सिन्हा, अमित शाह, असदुद्दीन ओवैसी और भगवंत मान को भी जगह मिली है। बुधवार को रिलीज की गई इस लिस्ट में सरकारी संस्थान, मिनिस्ट्रीज और पॉलिटिकल पार्टीज को भी शामिल किया गया है। रैंकिंग के लिए इनके फेसबुक पेज पर मिले लाइक्स को पैमाना बनाया गया है।

 

ये शीर्ष संस्थान रहे पॉपुलर


- सर्वोच्च संस्थानों में पीएमओ इंडिया फेसबुक पर सबसे ज्यादा पॉपुलर रहा, इसी साल प्रेसिडेंट बने रामनाथ कोविंद लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहे।
- जहां पीएमओ इंडिया के पेज पर करीब 1 करोड़ 37 लाख 40 हजार फॉलोवर्स और 1 करोड़ 38 लाख 20 लाइक्स हैं, वहीं प्रेसिडेंट के पेज पर 48 लाख 80 हजार फॉलोवर्स और 49 लाख लाइक्स हैं। 
- इसके अलावा, मंत्रालयों में 20 लाख 59 हजार फॉलोवर्स के साथ विदेश मंत्रालय सबसे आगे रहा।

कांग्रेस को पछाड़ आगे निकली AAP
- पॉलिटिकल पार्टीज की लिस्ट में बीजेपी को पहली रैंक दी गई। वहीं आम आदमी पार्टी (AAP) दूसरे नंबर पर रही। कांग्रेस को इस लिस्ट में तीसरा नंबर पर मिला।

- राज्य सरकारों में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ 2017 में फेसबुक की सबसे पॉपुलर पर्सनैलिटी रहे। उनके बाद राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे दूसरे नंबर पर रहीं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट