Home » Personal Finance » Banking » Updateicici bank board appoints Gireesh chadra chaturvedi as new chairman

गिरीश चंद्र चतुर्वेदी बने ICICI बैंक के नॉन-एग्जीक्यूटिव चेयरमैन, 3 साल के लिए हुई नियुक्ति

ICICI बैंक के मौजूदा चेयरमैन एमके शर्मा का का कार्यकाल 30 जून को खत्‍म हो रहा है।

icici bank board appoints Gireesh chadra chaturvedi as new chairman

नई दिल्‍ली। ICICI बैंक के बोर्ड ने शुक्रवार को पूर्व नौकरशाह गिरीश चंद्र चतुर्वेदी को पार्ट टाइम नॉन एग्‍जीक्‍यूटिव चेयरमैन नामित किया है। बैंक ने कहा है कि चतुर्वेदी की नियुक्ति 1 जुलाई या रिजर्व बैंक की मंजूरी मिलने की डेट से प्रभावी होगी। ICICI बैंक के मौजूदा चेयरमैन एमके शर्मा का का कार्यकाल 30 जून को खत्‍म हो रहा है। आईसीआईसीआई बैंक के बोर्ड ने चतुर्वेदी को एडिशनल इंडिपेंडेंट डायरेक्‍टर के तौर पर भी नियुक्‍त किया है। उनकी नियुक्ति 3 साल के लिए की गई है। 

 

आईसीआईसीआई बैंक ने स्‍टॉक एक्‍सचेंज को दी जानकारी में कहा है कि बोर्ड का मानना है कि चतुर्वेदी बोर्ड के विचार विमर्श की प्रक्रिया को और मजबूत बनाएंगे। इससे बोर्ड में लीडरशिप के स्‍तर पर बदलाव आसान होगा और स्‍टेकहोल्‍डर्स की चिंताएं दूर होंगी। 

 

वरिष्‍ठ नौकरशाह  हैं गिरीश चंद्र चतुर्वेदी 

गिरीश चंद्र चतुर्वेदी पूर्व आईएएस अधिकारी है। हाल में वे वेयरहाउसिंग डेवलपमेंट एंड रेग्युलेटरी अथॉरिटी के चेयरमैन थे। वे लाइफ इन्‍श्‍योरेंस कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया, केनरा बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, आईडीबीआई बैंक लिमिटेड और आईडीएफसी लिमिटेड के बोर्ड में सरकार की ओर से नामित डायरेक्‍टर भी रह चुके हैं। 

 

संदीप बख्शी बने थे COO
इसके पहले आईसीआईसीआई बैंक ने संदीप बख्शी को चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर के तौर पर नियुक्त किया था। बैंक का कहना था कि सीईओ चंदा कोचर को वीडियोकॉन लोन मामले में इंटरनल जांच पूरी होने तक छुट्टी पर रहेंगी। बख्शी असके पहले आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इन्श्योरेंस के एमडी और सीईओ थे, जो विभिन्न मंजूरियों के बाद 19 जून से बैंक के सीओओ बने।  

 

जांच पूरी होने तक छुट्टी पर रहेंगी कोचर
आईसीआईसीआई बैंक ने कहा, चंदा कोचर फिलहाल बैंक की एमडी और सीईओ बनी रहेंगी, लेकिन इंटरनल इंक्वायरी पूरी होने तक वह छुट्टी पर ही रहेंगी। इसके अलावा संदीप बख्शी के आईसीआईसीआई बैंक का सीओओ बनने के बाद आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ के एमडी और सीईओ पद पर एन एस कन्नन को नियुक्त कर दिया गया। अभी तक कन्नन आईसीआईसीआई बैंक में सीएफओ थे। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Don't Miss