बिज़नेस न्यूज़ » Personal Finance » Banking » Updateईपीएस-95 पेंशनभोगियों की न्यूनतम पेंशन 7,500 रुपए जल्‍द, लेबर मिनिस्‍टर ने दिया आश्‍वासन

ईपीएस-95 पेंशनभोगियों की न्यूनतम पेंशन 7,500 रुपए जल्‍द, लेबर मिनिस्‍टर ने दिया आश्‍वासन

ऑल इंडिया ईपीएस-95 पेंशनर्स संघर्ष समिति ने के मुताबिक लेबर मिनिस्‍टर ने न्यूनतम मासिक पेंशन बढ़ाने का आश्‍वासन दिया है।

1 of


नई दिल्‍ली. ऑल इंडिया ईपीएस-95 पेंशनर्स संघर्ष समिति के मुताबिक लेबर मिनिस्‍टर ने न्यूनतम मासिक पेंशन बढ़ाने का आश्‍वासन दिया है। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) द्वारा चलाई जा रही इस योजना में अभी तक न्यूनतम 1,000 रुपए की मासिक पेंशन दी जाती है। लेकिन पेंशनभोगी न्यूनतम मासिक पेंशन को बढ़ाकर 7,500 रुपए करने की मांग कर रहे हैं।


लेबर मिनिस्‍टर ने दिया आश्‍वासन
ऑल इंडिया ईपीएस-95 पेंशनर्स संघर्ष समिति ने एक बयान जारी कर कहा कि लेबर मिनिस्‍टर ने हमारे डेलिगेशन की डिमांड पूरी करने का आश्‍वासन दिया है। 6 दिसंबर 2017 को पेंशनभोगियों ने अपनी मांग को लेकर मार्च भी निकाला था। ये  न्यूनतम मासिक पेंशन को बढ़ाकर 7,500 रुपए करने की मांग कर रहे हैं।  बता दें कि करीब 60 लाख पेंशनभोगी हैं, जिनमें से लगभग 40 लाख पेंशनभोगियों को प्रति माह 1500 रुपए से भी कम मिल रहा है।


आंदोलन की दी थी धमकी
पिछले दिनों पेंशनभोगियों ने मांग पूरी नहीं होने की स्थिति में आंदोलन करने की धमकी दी थी। उन्‍होंने कहा था कि अगर उनकी मांगे 10 जनवरी 2018 तक नहीं पूरी हुई तो हम आंदोलन को अगले स्तर पर जाएंगे और संसद सदस्यों और विधानसभा सदस्यों के घर का घेराव करेंगे। इसके अलावा उन पर अपनी मांगें प्रधानमंत्री तक पहुंचाने के लिए दबाव डालेंगे।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट