बिज़नेस न्यूज़ » Personal Finance » Banking » Updateयूनाइटेड बैंक में 173 करोड़ रु का फ्रॉड, ED ने 23 लोगों के खिलाफ दर्ज किया मामला

यूनाइटेड बैंक में 173 करोड़ रु का फ्रॉड, ED ने 23 लोगों के खिलाफ दर्ज किया मामला

एनफोर्समेंट डायरेक्‍टोरेट ईडी ने यूनाईटेड बैंक ऑफ इंडिया में 1.73 अरब रुपए के कथित घोटाले को लेकर मनी लॉड्रिंग का मामला

1 of

 

नई दिल्‍ली. एनफोर्समेंट डायरेक्‍टोरेट (ईडी) ने यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया में 1.73 अरब रुपए के कथित घोटाले को लेकर मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है। ईडी के एक अधिकारी ने बताया कि यूबीआई में 1.73 अरब डॉलर के कथित फ्रॉड को लेकर प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्‍ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। यह मामला जुलाई 2016 में पश्चिम बंगाल सीआईडी द्वारा फाइल की गई एफआईआर से जुड़ा है।

 

क्‍या है मामला

नेशनल स्‍माल इंडस्‍ट्रीज कॉरपोरेशन की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए सीआईडी ने 23 लोगों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया था। इस मामले में कॉरपोरेशन के पूर्व कर्मचारी एसके हैदर सहित 23 लोगों और कुछ बैंक कर्मचारियों पर कॉरपोरेशन की रा मैटेरियल एसिस्‍टेंस स्‍कीम का फायदा लेने के लिए फर्जी बैंक गारंटी सबमिट करने का आरोप था।

 

किस बात का पता लगाएगा ईडी

सीआईडी ने पिछले साल जून में इस मामले में बैंक के तीन वरिष्‍ठ कर्मचारियों को गिरफ्तार किया था। अब केंद्रीय जांच एजेंसी इस बात की जांच करेगी कि क्‍या फ्रॉड ट्रांजैक्‍शन से निकाले गए फंड को काले से सफेद किया गया है या कोई और असेट क्रिएट करने के यूज किया गया है।


 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट