बिज़नेस न्यूज़ » Personal Finance » Banking » UpdateJio को एयरटेल का जवाब, दो प्‍लान में किए बड़े बदलाव

Jio को एयरटेल का जवाब, दो प्‍लान में किए बड़े बदलाव

टेलिकॉम इंडस्‍ट्री में रिलायंस जियो की एंट्री के बाद से ही कंपनियों में प्राइस जंग छिड़ गया था जो अब तक जारी है।

1 of

नई दिल्‍ली । टेलिकॉम इंडस्‍ट्री में रिलायंस जियो की एंट्री के बाद से ही कंपनियों में प्राइस जंग छिड़ गया था जो अब तक जारी है। दरअसल,  रिलायंस जियो को एक बार फिर देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी एयरटेल की ओर से जवाब मिला है। एयरटेल ने  अपने दो प्रीपेड टैरिफ प्लान में बदलाव किया है। एटरटेल के ये प्लान 349 रुपए और 549 रुपए के हैं। दोनों प्लान में कंपनी ने ग्राहकों की डाटा लिमिट को बढ़ा दिया है। 

 

349 रुपए का प्लान


अगर बात करें 349 रुपए के प्‍लान की तो  अब ग्राहकों को अनलिमिटेड कॉलिंग (लोकल, एसटीडी व रोमिंग) के साथ ही 2800 लोकल व नेशनल एसएमएस भी मिलते हैं। प्लान की वैधता 28 दिन है और इसमें 56 जीबी डाटा दिया जा रहा है। इस तरह ग्राहकों को 2 जीबी डाटा प्रतिदिन दिया जा रहा है।


549 रुपए का प्‍लान 


549 रुपए वाले प्लान में ग्राहकों को अनलिमिटेड कॉलिंग (लोकल, एसटीडी व रोमिंग) के साथ ही 2800 लोकल व नेशनल एसएमएस भी मिलते हैं। इस प्लान की वैधता भी 28 दिन ही है। हालांकि अंतर यह है कि 549 रुपए वाले प्लान में ग्राहकों को 84 जीबी डाटा मिलता है। इस तरह ग्राहकों को 3 जीबी डाटा प्रतिदिन दिया जा रहा है। 

 

पहले क्‍या मिलता था 


इससे पहले तक 349 रुपए वाले प्लान में 1 जीबी डाटा प्रतिदिन मिलता था। इसे अब दोगुना कर दिया गया है। इसी प्रकार 549 रुपए वाले प्लान में पहले 2 जीबी डाटा प्रतिदिन मिलता था, जिसमें अब 1 जीबी का और इजाफा कर दिया गया है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट