बिज़नेस न्यूज़ » Personal Finance » Income Taxबजट से पहले डिफेंसिव स्टॉक्स रहेंगे सेफ, ऊंचे रिटर्न के लिए इन शेयरों में निवेश की सलाह

बजट से पहले डिफेंसिव स्टॉक्स रहेंगे सेफ, ऊंचे रिटर्न के लिए इन शेयरों में निवेश की सलाह

इकोनॉमिक सर्वे के दिन मार्केट में पिछले 12 साल में सबसे ज्यादा तेजी दर्ज हुई है। अब मार्केट की निगाहें बजट पर हैं। हालां

बजट से पहले डिफेंसिव स्टॉक्स रहेंगे सेफ, ऊंचे रिटर्न के लिए इन शेयरों में निवेश की सला�

ई दिल्ली. इकोनॉमिक सर्वे के दिन मार्केट में पिछले 12 साल में सबसे ज्यादा तेजी दर्ज हुई है। अब मार्केट की निगाहें बजट पर हैं। हालांकि बजट का मार्केट पर क्या असर होगा, इसे लेकर एक्सपर्ट्स की अलग-अलग राय है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि कैपिटल गेन टैक्स या सेक्टर वाइज अलोकेशन को लेकर स्थिति साफ नहीं है। जब बजट में कुछ घंटे ही बचे हैं, स्टॉक सेलेक्शन को लेकर  निवेशक सतर्क हैं। एक्सपर्ट्स का कहना है कि इस स्थिति में बेहतर फंडामेंटल वाले डिफेंसिव स्टाक्स चुनना बेहतर विकल्प हो सकता है। मनी भास्कर ने एक्सपर्ट्स से बात-चीत के आधार पर कुछ डिफेंसिव स्टॉक्स चुने हैं, जिनमें बेहतर रिटर्न की उम्मीद है। 

 

 

मार्केट में दिख सकता है करेक्शन

- जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड के हेड इन्वेस्टमेंट स्ट्रैटजिस्ट गौरांग शाह के मुताबिक, बाजार का वैल्युएशन अभी हाई है। इसलिए इसमें एक करेक्शन देखने को मिल सकती है। हालांकि मार्केट में लिए सिग्नल्स पॉजिटिव हैं। फिलहाल मार्केट की नजर बजट पर है। इसके अगले मार्केट की नजर इस साल 8 राज्यों में होने वाले चुनावों पर होंगे। घरेलू मार्केट में काफी संकेत मौजूद हैं जिस पर मार्केट का दिशा तय होगी।

 

- फॉर्च्युन फिस्कल के डायरेक्टर जगदीश ठक्कर का कहना है कि कॉरपोरेट टैक्स में कटौती और लॉन्ग टर्म कैपिटल गेन टैक्स पर मार्केट की नजर है। कॉरपोरेट टैक्स में कटौती की उम्मीद कम है। लेकिन अगर लॉन्ग टर्म कैपिटल गेन टैक्स को एक साल से बढ़ाकर 3 साल कर दिया जाता है, तो ये मार्केट के लिए बहुत ज्यादा निगेटिव साबित होगा। हालांकि लॉन्ग टर्म कैपिटल गेन टैक्स लगाने के बाद अगर सरकार शॉर्ट टर्म कैपिटल गेन टैक्स को हटा दे तो मार्केट तो मार्केट के लिए पॉजिटिव रहेगा।

 

- स्टैलियन एसेट्स डॉट कॉम के सीआईओ अमीत जेसवानी का कहना है कि मार्केट में एक करेक्शन आने की संभावना है। मार्केट काफी हाई पर है। सोमवार के कारोबार में मिडकैप शेयरों में करेक्शन देखने को मिली है, जो इसकी शुरुआत है।

Live Update

  • 07-02-2018 | 10:49 AM

    स्टैलियन एसेट्स डॉट कॉम के सीआईओ अमीत जेसवानी ने ये कहा




    - स्टैलियन एसेट्स डॉट कॉम के सीआईओ अमीत जेसवानी का कहना है कि मार्केट में एक करेक्शन आने की संभावना है। मार्केट काफी हाई पर है। सोमवार के कारोबार में मिडकैप शेयरों में करेक्शन देखने को मिली है, जो इसकी शुरुआत है।



     



     




     

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट