बिज़नेस न्यूज़ » Personal Finance » Income Tax » Updateसैमसंग 1000 इंजीनियर्स की करेगी भर्ती, आपके पास भी मौका

सैमसंग 1000 इंजीनियर्स की करेगी भर्ती, आपके पास भी मौका

नौकरी की तलाश में जुटे लोगों के लिए बड़ा मौका आने वाला है। यह मौका कोरियाई कंपनी सैमसंग दे रही है।

1 of

नई दिल्‍ली।  नौकरी की तलाश में जुटे लोगों के लिए बड़ा मौका आने वाला है।  यह मौका कोरियाई कंपनी सैमसंग दे रही है। दरअसल, सैमसंग इंडिया की ओर से गुरुवार को यह एलान किया गया कि वह नए साल में युवाओं की भर्ती करेगी। तो आइए विस्‍तार से जानते हैं सैमसंग के इस खास मौके के बारे में । 

 

1000 इंजीनियर ग्रेजुएट्स की भर्ती 

 

दरअसल, सैमसंग साल 2018 में 1000 इंजीनियर ग्रेजुएट्स को नौकरी देने की योजना बना रही है। यह जानकारी कंपनी के अधिकारी ने दी है। कंपनी ने बताया है कि साल 2018 में सैमसंग देश भर से 1000 इंजीनियर ग्रेजुएट्स की हायरिंग करेगी जिसमें से करीब 300 आईआईटी संस्थान से होंगे।आगे पढ़ें - किन सेक्‍टर्स में हायरिंग 


 

इन सेक्‍टर के लिए होगी हायरिंग 

 

इनमें से ज़्यादातर इंजीनियर्स आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, इंटरनेट ऑफ थिंग्स, मशीन लर्निंग और बॉयमेट्रिक्स समेत 5जी नेटवर्क जैसे क्षेत्रों के लिए हायरिंग होगी। आईआईटी के अलावा, सैमसंग अन्य नामी संस्थानों जैसे दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग, बिट्स पिलानी और मनिपाल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से भी हायरिंग करेगी। 

 

पहले भी कर चुका है हायरिंग 

 

ऐसा नहीं है कि कंपनी पहली बार हायरिंग कर रही हो। बीते साल कोरियन कंपनी ने रिसर्च एंड डेवलपमेंट (R&D) के लिए 800 इंजीनियर्स की हायरिंग की थी, जिसमें से 300 आईआईटी से थे। सैमसंग के भारत में बैंग्लुरु, नोएडा और दिल्ली में 3 आरएंडडी सेंटर हैं जबकि दुनियाभर में 32 आरएंडडी सेंटर हैं। आगे पढ़ें -R&D में तेज गति से हो रहा ग्रोथ 
 

R&D में तेज गति से हो रहा ग्रोथ 


बंगलूरु से सैंमसंग ग्लोबल एसवीपी और एमडी (आरएंडडी) के दीपेश शाह ने बताया, 'सैमसंग भारत में रिसर्च एंड डेवलपमेंट (R&D) में बहुत तेज गति से ग्रोथ कर रहा है। हम यहां 22 साल से हैं। आरएंडडी के तीन सेंटर भारत में कई कटिंग एज टेक्नोलॉजी में कार्यरत हैं।' उन्होंने कहा कि भारत में सेंटर सिर्फ भारत के ग्राहकों के लिए इनोवेशन नहीं करते बल्कि ग्‍लोबल प्रोडक्‍ट्स के लिए भी योगदान करते हैं। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट