Home » Personal Finance » Income Tax » UpdatePuppy stolen by Amazon delivery driver returned to owner after he emailed Jeff Bezos

कुत्‍ता चोरी से जुड़ा अमेजन का नाम, दुनिया के सबसे अमीर के पास पहुंची शिकायत  

दुनिया की टॉप ई - कॉमर्स कंपनी अमेजन इन दिनों दिलचस्‍प वाकया से सुर्खियों में हैं।

1 of

नई दिल्‍ली। दुनिया की टॉप ई - कॉमर्स कंपनी अमेजन इन दिनों दिलचस्‍प वाकया से सुर्खियों में हैं। दरअसल, एक अरबपति के कुत्‍ता चोरी का मामला अमेजन से जुड़ गया है। यही नहीं, इस मामले की शिकायत अमेजन के फाउंडर और दुनिया के सबसे अमीर शख्‍स जेफ बेजोस तक पहुंच गई है। 

दुनिया के सबसे अमीर शख्‍स हैं जेफ बेजोस 
अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस वर्तमान में दुनिया के सबसे अमीर शख्‍स हैं। ब्‍लूमबर्ग इंडेक्‍स के मुताबिक बेजोस की रियल टाइम नेटवर्थ 131 बिलियन डॉलर यानी 8.51 लाख करोड़ रुपए है। वहीं अमीरी के मामले में दूसरे स्‍थान पर माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स हैं। बहरहाल,  आइए समझते हैं कि आखिर क्‍या है पूरा मामला। 

 

क्‍या है मामला 

 

दरअसल, अरबपति रिचर्ड गट्टफिल्‍ड ने ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन के डिलीवरी बॉय पर अपने पालतू कुत्‍ते को चुराने का आरोप लगाया है।  गट्टफिल्‍ड ने एक इंटरव्‍यू में बताया कि पिछले दिनों मैंने अमेजन की वेबसाइट से अपने पालतू कुत्‍ते वेल्‍मा के लिए डॉग फूड खरीदा था। डॉग फूड का पैकेट  अमेजन का  डिलीवरी बॉय लेकर मेरे घर आया। डिलीवरी बॉय जब सामान लेकर आया था तो रिजर्ड अपने दोस्‍तों के साथ स्‍नूकर खेलने में व्‍यस्‍त थे। रिचर्ड के मुताबिक इसके बाद से ही उनका डॉगी गायब हो गया। 


पहुंची जेफ बेजोस तक शिकायत 


अरबपति रिचर्ड गट्टफिल्‍ड आगे बताते हैं कि कुत्‍ते के गायब होने के बाद उन्‍होंने अमेजन में शिकायत दर्ज कराई। लेकिन कंपनी की ओर से कोई रिप्‍लाई नहीं आया। रिचर्ड बताते हैं कि अमेजन ने उनकी बातें तभी सुनी जब उन्‍होंने और उनकी बहन ने कंपनी के फाउंडर जेफ बेजोस को ईमेल किया। आगे पढ़ें - कैसे मिला कुत्‍ता 


 

ऐसे मिला कुत्‍ता 


रिचर्ड के मुताबिक कुछ दिनों बाद अमेजन की ओर से किसी शख्‍स ने फोन कर जानकारी दी कि उनका कुत्‍ता मिल गया है और वे आकर ले जाए। अमेजन की ओर से यह भी कहा गया कि उस डिलिवरी ब्‍वॉय को कंपनी से छुट्टी दे दी गई है। 


जांच में चला पता 


हालांकि अमेजन ने कुत्‍ता कैसे मिला इसकी जानकारी नहीं दी। लेकिन पुलिस जांच से पता चला कि डिलीवरी करने के बाद ड्राइवर सीधे अपने घर गया था और बाद में कुत्‍ता वेल्‍मा वहीं पकड़ में आया । वेल्‍मा की उम्र 11 महीने है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट