बिज़नेस न्यूज़ » Personal Finance » Income Tax » Updateयह है गुजरात का सबसे अमीर विधायक, अंबानी फैमिली से रिश्ता

यह है गुजरात का सबसे अमीर विधायक, अंबानी फैमिली से रिश्ता

बीजेपी ने जहां 99 सीटें जीत कर बहुमत हासिल कर लिया है वहीं कांग्रेस को 77 सीटों के साथ संतोष करना पड़ा है।

1 of

नई दिल्ली...  गुजरात विधानसभा चुनाव के परिणाम आ गए हैं। बीजेपी ने जहां 99 सीटें जीत कर बहुमत हासिल कर लिया है वहीं कांग्रेस को 77 सीटों के साथ संतोष करना पड़ा है। लेकिन इन चुनाव परिणामों के बीच बोताड विधानसभा की सीट ऐसी पर बेहद रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। यहां बीजेपी के कद्दावर नेता सौरभ पटेल पांचवीं बार चुनाव जीता है। उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी को बेहद रोमांचक तरीके से 906 वोटों से मात दी है। दिलचस्‍प बात ये है कि सौरभ पटेल का देश अमीर अंबानी परिवार से भी रिश्‍ता है। यही वजह है जो इस सीट के परिणामों को खास बनाती है। जाने सौरभ पटेल के बारे में खास बातें।  


अंबानी परिवार से क्या है रिश्‍ता 


सौरभ पटेल रिश्ते में मुकेश अंबानी और अनिल अंबानी के बहनोई लगते हैं। दरअसल, वह धीरूभाई अंबानी के बड़े भाई रमनिकभाई अंबानी के दामाद हैं। इस रिश्ते से वे मुकेश और अनिल अंबानी की बहन के पति हुए। आगे पढ़ें - कितनी है इनकम 

गुजरात के सबसे अमीर विधायक 
सौरभ पटेल ने 2017 विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव आयोग को दिए हलफनामे में अपनी कुछ एसेट्स 123 करोड़ रुपए बताई है। उन्‍होंने 2016 - 2017 फाइनेंशियल ईयर के आईटीआर फाइलिंग में अपनी टोटल इनकम   1 करोड़ से ज्‍यादा बताई है। रिपोर्ट के मुताबिक सौरभ पटेल वर्तमान में गुजरात के सबसे अमीर विधायक हैं।  उन्‍होंने गुजरात यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है। इसके अलावा अमेरिका से एमबीए की डिग्री भी ली है। 


संभाल चुके हैं कई मिनिस्‍ट्री 
सौरभ पटेल गुजरात में भाजपा सरकार के भरोसेमंद शख्‍स हैं। उन्‍होंने राज्‍य में अब तक कई बड़े मंत्रालय संभाले हैं । इन मंत्रालय में वित्त, ऊर्जा, प्रेट्रोकेमिकल और उद्योग शामिल थे। वह वाइब्रेंट गुजरात कार्यक्रम का भी मुख्य चेहरा रहे हैं। सौरभ के खिलाफ मैदान में उतरे डीएम कलाथिया बतोड जिले का कांग्रेस अध्यक्ष हैं। साथ ही वे पेशे से एक किसान और तेल मिल के मालिक हैं। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट