विज्ञापन
Home » Personal Finance » Income Tax » Updatecompany not filed tds return

TDS न जमा कराने वाली कंपनी का डायरेक्‍टर भेजा गया जेल

तीस हजारी कोर्ट ने दिल्‍ली स्थिति रियल एस्‍टेट और आईटी सॉल्‍यूशन कंपनी के डायरेक्‍टर को टीडीएस न जमा कराने के मामले में

company not filed tds return
तीस हजारी कोर्ट ने दिल्‍ली स्थिति रियल एस्‍टेट और आईटी सॉल्‍यूशन कंपनी के डायरेक्‍टर को टीडीएस न जमा कराने के मामले में जेल भेज दिया है। वित्‍त मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि जांच में यह पाया गया कि कंपनी ने टीडीए काट लिया है लेकिन कंपनी ने इस सरकार के पास नहीं जमा कराया है। जबकि इनकम टैक्‍स एक्‍ट के तहत ऐसा करना जरूरी था।

नई दिल्‍ली। तीस हजारी कोर्ट ने दिल्‍ली स्थिति रियल एस्‍टेट और आईटी सॉल्‍यूशन कंपनी के डायरेक्‍टर को टीडीएस न जमा कराने के मामले में जेल भेज दिया है। वित्‍त मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि जांच में यह पाया गया कि कंपनी ने टीडीएस काट लिया है लेकिन कंपनी ने इस सरकार के पास नहीं जमा कराया है। जबकि इनकम टैक्‍स एक्‍ट के तहत ऐसा करना जरूरी था। इसकी वजह से कंपनी के कर्मचारियों को दिक्‍कत का सामना करना पड़ा। कंपनी ने इन कर्मचारियों का टीडीएस तो काट लिया लेकिन टीडीएस रिटर्न सरकार के पा नहीं जमा कराया।

 

जांच में पाया गया कि कंपनी ने वित्‍त वर्ष 2013-14, वित्‍त वर्ष 2014-15 और वित्‍त वर्ष 2015-16 में क्रमश: 45,68,990 रुपए, 35,45,290 रुपए और 33,36,970 रुपए टीडीएस के तौर पर काटे। असेसी कंपनी टीडीएस रिटर्न स्‍टेटमेंट फाइल करने में डिफॉल्‍ट कर रही थी। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss