बिज़नेस न्यूज़ » Personal Finance » Income Tax » Updateएक रात में ही बन गया ये भारतीय करोड़पति, दुबई में ऐसे लगी लॉटरी

एक रात में ही बन गया ये भारतीय करोड़पति, दुबई में ऐसे लगी लॉटरी

कहते हैं कि इंसान की किस्‍मत कभी भी बदल सकती है। यह कहावत 25 साल के भारतीय शख्‍स धानिश कोठरांबन पर बिल्‍कुल सटीक बैठती

Indian man wins USD 1 million in UAE draw

नई दिल्‍ली... कहते हैं कि इंसान की किस्‍मत कभी भी बदल सकती है। यह कहावत 25 साल के भारतीय शख्‍स   दानिश कोठारंबन पर बिल्‍कुल सटीक बैठती है। दरअसल, दुबई में  दानिश मैकेनिक का काम करता है। लेकिन किस्‍मत ने ऐसी पलटी मारी कि वह रातों- रात करोड़पति बन गया है । तो आइए जानते हैं कि दानिश की इस दिलचस्‍प और हैरान करने वाली कहानी के बारे में ।   
 
मैकेनिक की नौकरी करने को मजबूर 


25 साल का दानिश केरल का रहने वाला है और वह करीब डेढ़ साल पहले दुबई गया था। उसे उम्‍मीद थी कि दुबई में अच्‍छी नौकरी मिल जाएगी।  लेकिन ऐसा नहीं हो सका और धानिश तमाम कोशिशों के बावजूद मैकेनिक की नौकरी करने को मजबूर हुआ। 

 

ऐसे बदली किस्‍मत 


दानिश ने कुछ दिन पहले छुट्टियों में केरला अपने घर आते समय यह लॉटरी टिकट खरीदा था। घर पहुंचने के कुछ दिन बाद ही उन्हें सूचना दी गई उन्होंने एक मिलियन डॉलर यानी करीब 7 करोड़ रुपए की लॉटरी जीती है। दुबई के खलीज टाइम्स को दिए इंटरव्यू में दानिश ने बताया कि उन्होंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि वह कभी एक लॉटरी टिकट की वजह से करोड़पति बन जाएंगे। उन्‍होंने कहा कि भगवान को इस खास तोहफे के लिए धन्‍यवाद कहना चाहूंगा।  दुबई ड्यूटी फ्री (DDF) मिलेनियम मिलियनेर और फाइनेंस्ट अचरिस नामक कंपनी इस रकम को देगी।  

 

जनवरी में भी एक भारतीय ने जीती लॉटरी 
दानिश के अलावा इस इनामी राशि के लिए जॉर्डन के यॉन को भी चुना गया है। यॉन ने भी इस खबर को अपनी जिंदगी की सबसे बड़ी खबर बताया है। गौरतलब है कि इसी साल जनवरी में एक अन्य भारतीय ने भी दुबई में 12 मिलियन दिरहाम की बड़ी इनामी राशि जीती थी। 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट