बिज़नेस न्यूज़ » Personal Finance » Income Tax » Updateटैक्‍सपेयर के उत्‍पीड़न मामले में इनकम टैक्‍स विभाग का अधिकारी सस्‍पेंड

टैक्‍सपेयर के उत्‍पीड़न मामले में इनकम टैक्‍स विभाग का अधिकारी सस्‍पेंड

इनकम टैक्‍स विभाग ने टैक्‍सपेयर के उत्‍पीड़न के मामले में एक इनकम टैक्‍स अधिकारी को निलंबित कर दिया है।

cbdt recives complaint against officer

नई दिल्‍ली। इनकम टैक्‍स विभाग ने टैक्‍सपेयर के उत्‍पीड़न के मामले में एक इनकम टैक्‍स अधिकारी को निलंबित कर दिया है। इनकम टैक्‍स विभाग की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि गुजरात के सुदरनगर में कार्यरत Income Tax विभाग के डिप्‍टी कमिश्‍नर डीके मीणा के खिलाफ एक टैक्‍सपेयर ने शिकायत दर्ज कराई है। टैक्‍सपेयर ने शिकायत में स्‍क्रूटनी मामले में गलत इरादे से उत्‍पीड़न करने का आरोप लगया है। आरोप है कि अधिकारी ने टैक्‍सपेयर के पक्ष में असेसमेंट पूरा करने के लिए टैक्‍सपेयर के चार्टर्ड अकाउंटटेंट के जरिए रिश्‍वत की मांग की। इस मामले में शिकायत के साथ बातचीत की ऑडियेा रिकॉर्डिंग भी उपलब्‍ध कराई गई है। बातचीत में अधिकारी मामला सेटेल करने के लिए रिश्‍वत की मांग कर रहा है। 

 

ये भी पढ़े -   इनकम टैक्स बचाने के तरीके, How to Save Tax in Hindi?

 

आरोपों की जांच के लिए सीबीडीटी के बिजिलेंस डायरेक्‍टारेट ने केस रिकॉर्ड तलब किया। केस रिकॉर्ड की जांच करने पर गंभीर चूक ओर अनियमितताएं पाईं गईं। इससे अधिकारी के खिलाफ लगाए गए आरोपों को मजबूती मिलती है। इस मामले में जांच की जा रही है। लंबित जांच को देखते हुए विभाग ने अधिकारी को निलंबित कर दिया है। 

 

ये भी पढ़े -   इनकम टैक्स स्लैब रेट- Income Tax Slab Rate for 2017-18

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट