विज्ञापन
Home » Personal Finance » Income Tax » UpdateICICI Bank cuts MCLR by 5 bps across tenors

ICICI Bank का कर्ज हुआ सस्ता, MCLR में की 0.05% की कटौती

देश के दूसरे बड़े प्राइवेट लेंडर आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) के सभी टेन्योर के लोन अब सस्ते हो गए हैं।

ICICI Bank cuts MCLR by 5 bps across tenors

देश के दूसरे बड़े प्राइवेट लेंडर आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) के सभी टेन्योर के लोन अब सस्ते हो गए हैं। दरअसल बैंक ने मार्जिनल कॉस्ट ऑफ फंड बेस्ड लेंडिंग रेट (MCLR) में 5 बेसिस प्वाइंट्स यानी 0.05 फीसदी की कटौती कर दी है।


नई दिल्ली. देश के दूसरे बड़े प्राइवेट लेंडर आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) के सभी टेन्योर के लोन अब सस्ते हो गए हैं। दरअसल बैंक ने मार्जिनल कॉस्ट ऑफ फंड बेस्ड लेंडिंग रेट (MCLR) में 5 बेसिस प्वाइंट्स यानी 0.05 फीसदी की कटौती कर दी है। वहीं कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) ने एमसीएलआर (MCLR) में 0.10 फीसदी की कमी कर दी है। 

 

1 अप्रैल से लागू होगा यह बदलाव

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) की वेबसाइट के मुताबिक, एक महीने की अवधि के लिए एमसीएलआर 8.50 फीसदी, दो महीने की अवधि के लिए 8.55 फीसदी, 6 महीने की अवधि के लिए 8.7 फीसदी और एक साल की अवधि के लिए 8.75 फीसदी कर दी गई है। एमसीएलआर में यह बदलाव 1 अप्रैल से प्रभावी हो गया है।

 

कोटक महिंद्रा ने किया यह ऐलान

उधर कोटक महिंद्रा बैंक ने एक साल की अवधि के लोन के लिए एमसीएलआर 10 बेसिस प्वाइंट्स, दो साल के लिए 0.05 फीसदी और तीन साल की अवधि के लिए इसे 9 फीसदी कर दिया है। इसके पहले कोटक महिंद्रा ने 1 मार्च को अपनी अन्य दरों में 0.05 फीसदी की कटौती की थी।

 

4 अप्रैल को पॉलिसी डिसीजन का ऐलान करेगा आरबीआई

रिजर्व बैंक की 2 अप्रैल को वित्त वर्ष की पहली बाई-मंथली मॉनिट्री पॉलिसी कमिटी यानी एमपीसी (Monetary Policy Committee) की मीटिंग शुरू होने के साथ ही यह कटौती की गई है। एमपीसी (MPC) अपने पॉलिसी डिसीजन की घोषणा 4 अप्रैल को करेगी। इससे पहले एमपीसी ने फरवरी, 2018 में मार्केट को चौंकाते हुए पॉलिसी रेट 0.25 फीसदी घटाकर 6.25 फीसदी कर दी थी। उम्मीद है कि अप्रैल की पॉलिसी में भी 0.25 फीसदी की कटौती देखने को मिल सकती है।


 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन