Home » Personal Finance » Insurance » UpdateNeeded money will be double on the need, such a raise advantage

जरूरत पर डबल हो जाएगा इलाज का पैसा, ऐसे उठाएं फायदा

अपोलो म्‍यूनि‍ख दे रहा है फैमि‍ली फ्लोटर प्‍लान पर बड़ा फायदा।

1 of
नई दि‍ल्‍ली. अपोलो म्‍यूनि‍ख का एक फैमि‍ली फ्लोटर प्‍लान है। इसका सबसे बड़ा फायदा यहा है कि‍ अगर आप 5 लाख रुपए की बीमा रकम कि‍सी एक सदस्‍य के बीमार होने पर खर्च हो जाती है। वहीं, उसी साल परि‍वार का काई और सदस्‍य बीमार पड़ जाता है तो कंपनी की ओर से बीमा राशि‍ को डबल कर दि‍या जाएगा। वहीं, इसके एवज में कोई चार्ज भी नहीं लि‍या जाएगा। इसके अलावा अगर आप पूरे साल बीमार नहीं होते और बीमा राशि‍ का प्रयोग नहीं करते तो आपकी बीमा राशि‍ को बढ़ाकर दोगुना कर दि‍या जाएगा। अपोलो म्‍यूनि‍ख कंपनी की साइट के मुताबि‍क और क्‍या-क्‍या फायदा होगा और क्‍या हैं नि‍यम जानें .... 

आगे पढ़ें : क्‍या हैं नि‍यम और फायदे 
क्‍या हैं नि‍यम 
 
कंपनी के नि‍यम के अनुसार 5 साल से 65 साल की उम्र का कोई भी इस प्‍लान के तहत बीमा ले सकता है। वहीं, पॉलि‍सी के तहत परि‍वार के लि‍ए जो बीमा लि‍या जाएगा उसमें 3 महीने से ऊपर की उम्र के बच्‍चे को ही बीमा के तहत प्रोटेक्‍शन दी जाएगी। 
 
कौन-कौन होगा कवर 
 
इस पॉलि‍सी के तहत पॉलि‍सी धारक के अलावा, उसकी पत्‍नी, डि‍पेंडेंट बच्‍चे, डि‍पेंडेंट माता-पि‍ता और सास-ससुर  भी कवर हो सकते हैं। 
 
कि‍तने मेंबर होंगे कवर 
 
इस फ्लोटर पॉलि‍सी के तहत मैक्‍सि‍मम 6 मेंबर्स को इसमें एड कि‍या जा सकता है। इसमें 2 एडल्‍ट और 5 बच्‍चे हो सकते हैं। 
 
7.5 फीसदी की छूट भी मि‍लेगी। 
 
यह पॉलि‍सी आप 1 और 2 साल के लि‍ए ले सकते हैं। कंपनी की ओर से 2 साल की पॉलि‍सी लेने पर 7.5 फीसदी की छूट दी जा रही है।  
क्‍या-क्‍या होगा फायदा 
 
पॉलि‍सी के तहत 24 घंटे से ज्‍यादा हॉस्‍पि‍टल में एडमि‍ट रहने पर पॉलि‍सी के तहत कवर होगा। वहीं, हॉस्‍पि‍टल में एडमि‍ट होने से 60 दि‍न पहले और 120 दि‍न बाद तक जो भी बीमारी पर खर्चा होगा वह सभी इस पॉलि‍सी के तहत कवर होगा। वहीं, अगर ऑर्गन ट्रांसप्‍लांट की जरूरत पड़ती है तो भी उसे इस पॉलि‍सी के तहत कवर कि‍या जाएगा। 
 
एयर एंबुसेंल का खर्चा भी होगा शामि‍ल 
 
अगर हॉस्‍पि‍टल आपको कि‍सी दूसरे स्‍टेट में रेफर करता है और ऐसे में आपको एयर एंबुलेंस की जरूरत पड़ती है तो उसे भी कंपनी की ओर से पॉलि‍सी में कवर कि‍या जाएगा।  
 
हेल्‍थ चेकअप भी होगा कवर 
 
अगर आप अपना हेल्‍थ स्‍टेटस जांचने के लि‍ए चेकअप कराते हैं तो उसका खर्च भी कंपनी की ओर से दि‍या जाएगा। यह लाभ आपको 2 साल के ब्लॉक के लास्‍ट में पॉलि‍सी रि‍न्‍यू कराने पर मि‍लेगा।
हालांकि‍ पॉल्‍ि‍सी 5 लाख, 10 लाख या उससे अधिक की होनी चाहि‍ए।  
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Ask Your Questions
Any query related to insurance?
Ask us
*
*
*
*
4
+
5
=