बिज़नेस न्यूज़ » Personal Finance » Insurance » Update980 करोड़ के हैं Ronaldo के पैर, बाकी फुटबॉल प्‍लेयर्स के बॉडी पार्ट भी करोड़ों में

980 करोड़ के हैं Ronaldo के पैर, बाकी फुटबॉल प्‍लेयर्स के बॉडी पार्ट भी करोड़ों में

फोर्ब्‍स की लि‍स्ट के मुताबि‍क, Cristiano Ronaldo दुनि‍या के सबसे अमीर एथलिट्स में से एक हैं।

1 of

नई दि‍ल्‍ली। इस वक्‍त फुटबॉल वर्ल्‍ड कप 2018 का जोश पूरी दुनि‍या पर छाया हुआ है। वर्ल्‍ड कप में ऐसे कई फुटबॉल खि‍लाड़ी खेल रहे हैं जो दुनि‍या के सबसे अमीर प्‍लेयर्स में शामि‍ल हैं। इसमें Cristiano Ronaldo का नाम सबसे ऊपर है। फोर्ब्‍स की लि‍स्ट के मुताबि‍क, क्रि‍स्‍टि‍एनो रोनाल्‍डो दुनि‍या के सबसे अमीर एथलिट्स में से एक हैं। इसी बात से समझा जा सकता है कि‍ रोनाल्‍डो की टांगें कि‍तनी कीमती हैं। रोनाल्‍डो की केवल टांगों  इंश्‍योरेंस 14.4 करोड़ डॉलर (करीब 980 करोड़ रुपए) का है।  

 

रोनाल्‍डो की कमाई

 

33 साल के रीयल मैड्रि‍ड फुटबॉल स्‍टार क्रि‍स्‍टि‍एनो रोनाल्‍डो की नेटवर्थ करीब 45 करोड़ डॉलर आंकी गई है। वहीं, फोर्ब्‍स के मुताबि‍क, पुर्तगाल में जन्‍मे रोनाल्‍डो इस साल पहले ही 10.8 करोड़ डॉलर कमा चुके हैं। इसमें 6.1 करोड़ डॉलर उनकी सैलरी, बोनस और जीत हैं। इसके अलावा, अति‍रि‍क्‍त 4.7 करोड़ डॉलर उन्‍हें एंडॉर्समेंट डील्‍स से मि‍ले हैं। उनके नाम पर अब तक 654 गोल हैं और इसलि‍ए उनकी टांगों का इंश्‍योरेंस 14.4 करोड़ डॉलर का है। 

 

सोशल मीडि‍या से रोनाल्‍डो की कमाई

 

सोशल मीडि‍या पर भी रोनाल्‍डो सबसे ज्‍यादा पसंद कि‍ए जाने वाले खि‍लाड़ि‍यों में से एक हैं। इस मामले में रोनाल्‍डो ने लि‍यॉन मेस्‍सी और नेमार जुनि‍यर को भी पीछे छोड़ दि‍या है। स्‍पोर्ट्स की वैल्‍यूएशन और स्‍पॉन्‍सशि‍प की वैल्‍यू ट्रैक करने वाली कंपनी होकि‍ट के मुताबि‍क, रोनाल्‍डो को सोशल मीडि‍या पर एक स्‍पॉन्‍सर पोस्‍ट करने के बदले 18 लाख डॉलर मि‍लते हैं। 

 

रोनाल्‍डो के पास फेसबुक, इंस्‍टाग्राम और ट्वीटर पर 32.34 करोड़ फॉलोवर्स हैं। वहीं, केवल इंस्‍टाग्राम पर उनको फॉलो करने वालों की संख्‍या 12.8 करोड़ है। रोनाल्‍डो पूरी दुनि‍या में तीसरे ऐसे शख्‍स हैं जि‍नके इंस्‍टाग्राम पर इतने फॉलोवर्स हैं।    

 

आगे पढ़ें...

 

Lionel Messi

 

मेस्‍सी अपनी जेनरेशन के बेस्‍ट फुलबॉल प्‍लेयर्स में से एक हैं। फुटबॉल वर्ल्‍ड कप 2018 शुरू होने के साथ ही रोनाल्‍डो और मेस्‍सी की टक्‍कर देखने की चर्चा होने लगी थी। मेस्‍सी भी दुनि‍या के सबसे अमीर फुटबॉल प्‍लेयर्स में से एक हैं। मेस्‍सी की तांगों का इंश्‍यारेंस 50 करोड़ यूरो का है। 

 

आगे पढ़ें...

Iker Casillas 

 

रीयल मैड्रि‍ड और दुनि‍या के बेस्‍ट गोलकि‍पर्स में से एक Iker Casillas के हाथों का इंश्‍योरेंस हुआ है। उनके पास फील्‍ड के भीतर और फील्‍ड के बाहर होने वाली दुर्घटना का इंश्‍योरेंस कवर है। 90 लाख डॉलर की डील साइन करते हुए उन्‍होंने मजाक में कहा कि‍ अगर मेरे घुटने में चोट लगती है तो मैं दि‍खाऊंगा की मेरे हाथ पर चोट लगी है।  

 

आगे पढ़ें...

 

Manuel Nuer 

 

जर्मनी के गोलकि‍पर और कैप्‍टन Manuel Nuer भी दुनि‍या के बेस्‍ट गोलकि‍पर्स में से एक हैं। साल 2014 में उनके हाथों का 30 लाख यूरो का इंश्‍योरेंस कि‍या गया था।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Ask Your Questions
Any query related to insurance?
Ask us
*
*
*
*
4
+
5
=