Home » Personal Finance » Insurance » UpdateHealth Insurance, Bajaj Allianz Life Health Care Goal

एक पॉलिसी, एक प्रीमियम में परिवार के हर सदस्य का मेडिकल कवर

इस पॉलिसी में 36 बीमारियों को कवर किया जाएगा

Health Insurance, Bajaj Allianz Life Health Care Goal

नई दिल्ली. आज के दौर में गंभीर बीमारी के लिए मेडिकल या हेल्थ केयर जरूरी है। ऐसे में बजाज आलियांज लाइफ हेल्थ केयर गोल लॉन्च किया है, जिसके तहत परिवार के हर एक सदस्य को एक पॉलिसी, एक प्रीमियम में मेडिकल कवर देने का दावा किया गया है। इस पॉलिसी में 36 बीमारियों को कवर किया जाएगा।

 

फैमिली और इंडीव्युजुअल कवर 

 

एक पॉलिसी होल्डर परिवार के छह सदस्यों को एक पॉलिसी के तहत कवर कर सकता है। इसमें हर एक व्यक्ति को अलग-अलग मेडिकल कवर दिया जाएगा। इसमें पति-पत्नी और बच्चों को शामिल किया जाएगा।

 

रिटर्न ऑफ प्रीमियम

 

बजाज आलियांज लाइफ हेल्थ केयर गोल रिटर्न ऑफ प्रीमियम की सुविधा भी देता है। अगर पॉलिसी के अंत तक कोई भी क्लेम नहीं किया जाता है तो कस्टमर को पूरा प्रीमियम वापस मिल जाएगा।   

 

वेवर ऑफ पीरियम 

 

अगर पॉलिसी होल्डर दुर्घटना के पूरी तरह से विकलांग हो जाता है या गंभीर बीमारी से पीड़ित या मौत हो जाती है तो कंपनी सभी बाकी बची हुई सभी प्रीमियम नहीं लेगी।  

 

36 क्रिटिकल बीमारियो के लिए कवर

 

इसमें हार्ट, लंग्स, लीवर, कैंसर, ब्रेन सर्जरी, मेजर हेड ट्रामा समेत कई बीमारियों को कवर किया जाता है। बजाज आलियांज का दावा है कि यह अपने तरह की एक अकेली पॉलिसी है, जिसमें इतनी सारी बीमारियों को कवर किया जाता है। वहीं, बच्चों से जुड़ी बीमारियों को कवर करने वाला अकेला लाइफ इंश्योरेंस हैं। 

 

पेमेंट 

 

पॉलिसी होल्डर को गंभीर बीमारी से जुड़े खर्चों के लिए एक बार में सारा प्रीमियम देने की सुविधा देता है। अगर पॉलिसी होल्डर को अस्पताल में भर्ती होना पड़ता है, तो बिल दिखाकर क्लेम किया जा सकता है। इस दौरान सारे खर्च वापस लौटा दिए जाएंगे।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Ask Your Questions
Any query related to insurance?
Ask us
*
*
*
*
4
+
5
=