विज्ञापन
Home » Personal Finance » InsuranceLIC's special plan for your daughter 

सिर्फ 75 रुपए रोजाना बचाएं, बेटी की शादी के लिए मिलेंगे 11 लाख रुपए 

कन्यादान के लिए LIC की खास योजना

LIC's special plan for your daughter 

Life Insurance Corporation: LIC's special plan for your daughter. बचत के साथ बीमा सुरक्षा कवर भी। और बचत भी ऐसी कि रिटर्न देखकर आप चौंक जाएंगे। जी हां.. Life Insurance Corporation (एलआईसी) कन्यादान पॉलिसी में कुछ ऐसी ही खासियत है। इसमें आप महज 75 रुपए रोजाना की बचत कर 11 लाख रुपए का रिटर्न पा सकते हैं, वह भी महज 20 साल में। इसके अलावा अगर पॉलिसी लेने के बाद आपकी मृत्‍यु हो जाती है तो परिवार को इस पॉलिसी का प्रीमियम नहीं भरना होगा और उसे हर साल 1 लाख रुपए भी दिया जाएगा।

नई दिल्‍ली. बचत के साथ बीमा सुरक्षा कवर भी। और बचत भी ऐसी कि रिटर्न देखकर आप चौंक जाएंगे। जी हां.. Life Insurance Corporation (एलआईसी) कन्यादान पॉलिसी में कुछ ऐसी ही खासियत है। इसमें आप महज 75 रुपए रोजाना की बचत कर 11 लाख रुपए का रिटर्न पा सकते हैं, वह भी महज 20 साल में। इसके अलावा अगर पॉलिसी लेने के बाद आपकी मृत्‍यु हो जाती है तो परिवार को इस पॉलिसी का प्रीमियम नहीं भरना होगा और उसे हर साल 1 लाख रुपए भी दिया जाएगा।

 

  
बेटी की शादी की तैयारी के लिए अच्‍छी है ये पॉलिसी

 

आमतौर पर लोग बेटी की शादी के लिए चिंता करते हैं। उन लोगों के लिए यह पॉलिसी सबसे अच्‍छी है। वैसे LIC ने इस पॉलिसी का नाम भी कन्‍यादान योजना रखा है। इस योजना में 75 रुपए रोज के हिसाब से करीब 2250 रुपए की मंथली प्रीमियम पर यह प्‍लान मिल सकता है। लेकिन अगर कोई इससे कम प्रीमियम या इससे ज्‍यादा प्रीमियम भी देना चाहे तो यह प्‍लान मिल सकता है। यह फायदे भी प्रीमियम भी के हिसाब से घट या बढ़ जाएंगे।

 

 

यह भी पढ़ें...

Tulip garden के लिए यूरोप नहीं भारत की इस जगह की सैर कीजिए

 

 
किस उम्र में मिलेगी यह पॉलिसी

 

इस पॉलिसी लेने के लिए 30 साल की न्‍यूनतम उम्र होनी चाहिए और बेटी की उम्र 1 वर्ष। यह प्‍लान अधिकतम 35 और न्यूनतम 18 साल के लिए मिलेगा। प्रीमियम भी आप अपने हिसाब से तय कर सकते हैं।  आपकी और बेटी की अलग अलग उम्र के हिसाब से भी यह पॉलिसी मिलती है। बेटी की उम्र के हिसाब से यह इस पॉलिसी की समय सीमा घट जाएगी।

 

यह भी पढ़ें... 


दिल के मरीजों का इलाज होगा महंगा, NPPA ने स्टेंट की इतनी कीमत बढ़ाने की दी अनुमति

 

पॉलिसी पर एक नजर

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन