बिज़नेस न्यूज़ » Personal Finance » Financial Planning » Updateत्योहार पर है पैसों की जरूरत, एडवांस में सैलरी देंगे ये 3 ऐप

त्योहार पर है पैसों की जरूरत, एडवांस में सैलरी देंगे ये 3 ऐप

रक्षाबंधन आ गया है और महीने के आखिर में जेब खाली हो जाती है। ऐसे में छोटा लोन देने के लिए ये ऐप कर सकते हैं यूज।

1 of
नई दि‍ल्‍ली. आज भारत में डिजिटल इंडिया को खासा बढ़ावा दिया जा रहा है। बैंक भी अपने मोबाइल ऐप पर जरूरी दस्तावेज जमा करवाकर सेवाएं उपलब्ध करवा रहे हैं। ऐसे में रक्षाबंधन आ गया है और महीने के आखिर में सभी की जेब खाली हो जाना आम बात है। इसके चलते अगर आप कर्ज लेने के लिए बैंक से अलग कोई विकल्प तलाश रहे हैं तो हम आप को कुछ ऐसे ऐप्स के बारे में बता रहे हैं, जो आपके काम आ सकते हैं। येे ऐप तुरंत लोन देते हैं। होम लोन, कार और बाइक लोन के अलावा पर्सनल लोन जैसी सेवाओं के साथ कुछ ऐप का इस्तेमाल आजकल ट्रेंड में है। 

 
सिबिल स्कोर और क्रेडिट स्कोर आएगा काम 
आज हम आपको ऐसे ऐप के बारे में बता रहे हैं जो जरूरी दस्तावेज अपलोड करने के बाद सिबिल स्कोर के आधार पर आपका क्रेडिट स्कोर जांचते हैं और योग्य पाए जाने पर तय समयसीमा के भीतर आपको लोन उपलब्ध करा देते हैं। आइए जानें ऐसे 3 ऐप के बारे में... 
 
आगे पढ़ें : कौन कौन से ऐप हैंं लि‍‍‍‍स्‍ट में  
 
सैलरी मिलती है तो आपके लिए है PaySense   
गूगल प्लेस्टोर पर इस ऐप की रेटिंग 4 प्लस है। PaySense आपको किसी भी इमर्जेंसी के लिए लोन उपलब्ध कराता है। इस ऐप की शुरुआती शर्त यह है कि‍ आवेदक वेतनभोगी कर्मचारी होना चाहिए और वह अपने बैंक एकाउंट में कम से कम 15,000 रुपए प्रतिमाह सैलरी पाता हो। आवेदक की उम्र सीमा 21 साल से 60 साल के बीच होनी चाहिए। इसके बाद यह ऐप आपको 3 से 4 वर्किंग डे के भीतर लोन उपलब्ध करा देता है। वहीं, पेसेंस ऐप का करार एनबीएफसी (नॉन बैंकिंग फाइनैंशियल कॉर्पोरेशन) से है। एनबीएफसी दरअसल रिजर्व बैंक से संबद्ध संस्था है। 

आगे पढ़ें : आराम से मिलेगा 2 लाख तक का लोन 

 
CASHe – Instant Personal Loans 
इस ऐप को अब तक 5 लाख से ज्यादा लोग इस्तेमाल कर चुके हैं और गूगल प्ले स्टोर पर इसकी रेटिंग 4 प्लस है। यह ऐप आवेदक को 10,000 से 2 लाख रुपए तक का लोन दिला सकता है। ऐप का दावा है कि नियम और शर्तों के मुताबिक अगर आवेदक योग्य पाया जाता है तो बिना पेपरवर्क और समय खपाए कुछ ही मिनट में लोन अप्रूव हो जाएगा। यह ऐप भानिक्स फाइनैंस एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड से लोन दिलाता है। भानिक्स फाइनैंस एनबीएफसी से संबद्ध है। 
आगे पढ़ें : स्टूडेंट्स की मदद करता है यह ऐप 
mPokket 
 
mPokket  ऐप स्टूडेंट्स के बीच खासा प्रसिद्ध है। ऐप की सबसे खास बात यह है कि यह जरूरत पड़ने पर स्टूडेंट्स के पेटीएम में सीधे कर्ज की राशि पहुंचाने का दावा करता है। गूगल प्लेस्टोर पर 4.5 से ज्यादा की रेटिंग वाला यह ऐप जरूरत के समय आपको छोटा लोन मुहैया करवा सकता है।
 
 
अप्लाई करो 
 
अगर आप सैलरी एडवांस लेना चाहते हैं तो इस लिंक पर क्लिक करें। 
 
 
 
 
नोट : इन ऐप का नि‍जी इस्‍तेमाल नहीं कि‍या गया है। हमने सि‍र्फ प्‍लेस्‍टोर के यूजर और उनके फीडबैक के आधार पर यह लि‍स्‍ट तैयार की है। क्‍योंकि‍ कि‍सी को भी अचानक फाइनेंसल क्राइसि‍स आ सकती है। ऐसे में इन ऐप के इस्तेमाल से अगर आपको कोई मदद हो सकती है और आपका अनुभव अच्‍छा रहता है तो आप अपने अनुभव को कमेंट या फि‍र फेसबुक पर हमारे साथ साझा कर सकते हैं।   

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट