Home » Personal Finance » Financial Planning » Updateyou can start Business with Ananda Dairy in 2 lakh

आनंदा डेयरी के साथ बिजनेस का मौका, 2 लाख में कर सकते हैं शुरुआत

बिजनेस शुरू करने की तैयारी कर रहे हैं तो इस समय एक बड़े डेयरी ब्रांड आनंदा के साथ जुड़ने का मौका है।

1 of

नई दिल्‍ली। बिजनेस शुरू करने की तैयारी कर रहे हैं तो इस समय एक बड़े डेयरी ब्रांड आनंदा के साथ जुड़ने का मौका है। दरअसल, आनंदा दिल्‍ली-एनसीआर समेत देश के कई हिस्‍सों में स्‍टोर खोल रही है। अहम बात ये है कि कंपनी अपनी फ्रेंचाइजी भी देती है।  ऐसे में आपके लिए भी फ्रेंचाइजी का मौका बन सकता है। इसके अलावा आप डिस्‍ट्रीब्‍यूटर बनकर भी अच्‍छी कमाई कर सकते हैं। इस बिजनेस की शुरुआत महज 2 लाख रुपए से हो सकती है। तो आइए जानते हैं कि आप कैसे आनंदा डेयरी के साथ जुड़कर अपने बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं। 

 

दिल्ली - एनसीआर में 105 स्‍टोर 
डेयरी सेक्‍टर की बड़ी कंपनी आनंदा ने उत्तर भारत के कारोबार को विस्तार करने के लिए 105 स्‍टोर खोलने का एलान किया है। कंपनी ये सारे स्‍टोर दिल्ली - एनसीआर में खोल रही है। 

 

देती है फ्रेंचाइजी का मौका


आनंदा डेयर की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक कंपनी लोगों को फ्रेंचाइजी का मौका देती है। इसके अलावा डिस्‍ट्रीब्‍यूटरशिप के लिए भी लोगों को जोड़ती है।   

 

ऐसे कर सकते हैं अप्‍लाई


अगर आप आनंदा डेयरी के फ्रेंचाइजी या डिस्‍ट्रीब्‍यूटरशिप लेने की चाहत रखते हैं तो सबसे पहले कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं। इसके बाद डिस्‍ट्रीब्‍यूटर फॉर्म के सेक्‍शन को क्लिक करें। इस फॉर्म में आपसे नाम, एड्रेस, मोबाइल नंबर, क्‍वालिफिकेशन के बारे में जानकारी ली जाएगी। इस फॉर्म में आपको फ्रेंचाइजी या डिस्‍ट्रीब्‍यूटरशिप के ऑप्‍शन में से किसी एक को सेलेक्‍ट करना होगा। फॉर्म सब्‍मिट होने के कुछ समय बाद कंपनी खुद आपसे संपर्क करेगी। आगे पढ़ें - कितने निवेश की जरुरत 

 


franchiseindia.com के मुताबिक आनंदा डेयरी के फ्रेंचाइजी के लिए 2 लाख रुपए से 5 लाख रुपए तक के निवेश की जरुरत होती है। इसमें फ्रेंचाइजी फीस - 5000 रुपए जबकि रॉयल्‍टी या कमीशन 7 फीसदी होता है। इसमें कॉन्‍ट्रैक्‍ट 1 साल का होता है जो बाद में कंपनी द्वारा बढ़ाया जाता है। 

 

कंपनी के बारे में 

 

बुलदंशहर के राधेश्‍याम दीक्षित ने 1989 में आनंदा डेयरी की शुरुआत की। यह कंपनी 27 जुलाई 2004 को Ananda Dairy फूड्स प्राइवेट लिमिटेड के नाम से प्रचलित होने लगी। FY 2007-2008 में कंपनी ने 100 करोड़ रुपए के टर्न ओवर को हासिल किया। FY 2009-10 में कंपनी ने 200 करोड़ की कमाई की जबकि 2011-12 में टर्न ओवर 300 करोड़ को पार कर गया। FY 2013-14 में कंपनी का टर्न ओवर 700 करोड़ को पार कर गया। 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट