बिज़नेस न्यूज़ » Personal Finance » Financial Planning » Updateदुनिया के इस मशहूर होटल में ठहरी थीं श्रीदेवी, जानिए इसकी खासियत

दुनिया के इस मशहूर होटल में ठहरी थीं श्रीदेवी, जानिए इसकी खासियत

बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी के दुबई में असामयिक निधन से भारत में शोक की लहर है।

1 of

नई दिल्‍ली.. बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी के दुबई में असामयिक निधन से भारत में शोक की लहर है। श्रीदेवी दुबई के जुमैरा एमिरेट्स टावर होटल में रुकी हुई थीं। स्‍थानीय मीडिया ने जो दावा किया है उसके मुताबिक इसी होटल के कमरे में श्रीदेवी ने आखिरी सांस ली। 

 

बॉलीवुड सितारों का फेवरेट डेस्टिनेशन 


दुनिया के सबसे आलीशान होटल्‍स में शामिल जुमैरा एमिरेट्स टावर हमेशा से बॉलीवुड सितारों का फेवरेट डेस्टिनेशन रहा है। यहां के लग्‍जरी रुम , रिसॉर्ट, स्विमिंग पूल, जिम समेत अन्‍य फैसिलिटी लोगों को लुभाते हैं। शायद यही वजह है कि दुबई के इस होटल में श्रीदेवी भी ठहरी थीं। आज हम आपको इस रिपोर्ट में होटल की कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं।   

 

56 मंजिल होटल 


संयुक्‍त अरब अमीरात के दुबई स्थित जुमैरा एमिरेट्स टावर 56 मंजिला होटल है। इस होटल में Jumeirah इंटरनेशन ग्रुप द्वारा ऑपरेट होने वाले 40 लग्‍जरी सुइट हैं।  इसके सटे 54 फ्लोर का एमिरेट्स ऑफिस टावर है। यह टावर्स होटल्‍स दुबई में टू सिस्‍टर के नाम से भी चर्चित है। 


दुनिया का तीसरा लंबा होटल 


यह दुनिया का तीसरा लंबा 'होटल' बिल्‍डिंग है। वहीं दुनिया की लंबी  बिल्‍डिंग की लिस्‍ट में यह 48वें स्‍थान पर आता है। 1996 में शुरू हुए इस टावर होटल का काम 15 अप्रैल 2000 को पूरा हुआ था। 56 मंजिल इस टावर का फ्लोर एरिया 1,020,000 स्‍क्‍वायर फुट है। इसमें 400 रूम हैं। इस टावर को डिजाइन करने वालों में Hazel W.S. वोंग नूर और नूर ग्रुप कंसल्‍टेंस Int. लिमिटेड शामिल हैं।  

 

कितना है किराया 


जुमैरा एमिरेट्स टावर में कमरे के किराए की बात करें तो ये 30 हजार के करीब है। होटल की वेबसाइट के मुताबिक 1 रात का किराया स्‍थानीय करंसी में 1550 AED है, जो रुपए में करीब 28 हजार तक का पड़ जाता है। आगे देखिए - होटल के अंदर की तस्‍वीरें 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट