Home » Personal Finance » Financial Planning » Updatethese are the features of new double decker train uday

होटल जैसा फील देगी यह दोमंजिला ट्रेन, इन 3 रूट्स पर चलेगी

जल्‍द ही एक ऐसी ट्रेन भी शुरू की जा रही है, जो आपको एक होटल जैसा फील देगी।

1 of

 

नई दिल्‍ली। पिछले कुछ समय से रेलवे द्वारा यात्रियों को नई-नई सुविधाएं दी जा रही हैं। कई नई ट्रेनें भी चलाई गई है। जल्‍द ही एक ऐसी ट्रेन भी शुरू की जा रही है, जो आपको एक होटल जैसा फील देगी। यह डबल डेकर ट्रेन देश के तीन प्रमुख रूट्स पर चलाई जाएंगी। रेलवे मिनिस्‍टर पीयूष गोयल ने अपने सोशल अकाउंट पर इस ट्रेनें की खूबियां बताई हैं। जिसको लेकर लोगों ने काफी उत्‍साह भी दिखाया है। इस ट्रेन का नाम उत्‍कृष्‍ट डबल डेकर एयर कंडीशंड यात्री (उदय) एक्‍सप्रेस रखा गया है।

 

आज हम आपको बताएंगे कि इस उदय एक्‍सप्रेस में ऐसी कौन सी सुविधाएं हैं, जो आपको आरामदायक व सुविधाओं से भरपूर सफर कराएगी।

 

 

कैसे मिलेगा होटल जैसा फील

दरअसल, उदय एक्‍सप्रेस में खाना खाने के लिए अलग से एरिया डेवलप किया गया है। जहां आराम से बैठकर खाना खा सकते हैं। इतना ही नहीं, अगर आप सीट पर बैठकर खाना खाना चाहते हैं तो एक मिडिल डेक की भी व्‍यवस्‍था की गई है। इसके अलावा पैसेंजर ऑनबोर्ड वाईफाई की सुविधा भी ले सकते हैं। हर कोच में एक बड़े एलसीडी स्‍क्रीन भी लगाई गई है। ट्रेन का इंटिरियर बहुत ही खूबसूरत है। सीट में काफी स्‍पेस भी है और सीट को ही बर्थ में भी बदला जा सकता है।

 

आगे पढ़ें : इन 3 रूट्स पर चलेगी ट्रेन

 

इन 3 रूट्स पर चलेगी ट्रेन

 

रेल मिनिस्‍टर पीयूष गोयल ने बताया कि यह ट्रेन तीन रूट्स पर चलेगी,

1. कोयम्‍बटूर से बेंगलुरु

2. बांद्रा से जामनगर

3. विशाखा पट्टनम से विजयवाड़ा 

 

आगे पढ़ें : क्‍या होगा टाइम टेबल

क्‍या होगा टाइम टेबल

 

यह ट्रेन सुबह 5.40 बजे चलेगी और 12.40 दोपहर के बेंगलुरु पहुंचेगी, जो बेंगलुरु से दोपहर 2.15 पर चलेगी और कोयम्‍बटूर रात 9 बजे पहुंचेगी।

 

दूसरी ट्रेन बांट्रा टर्मिनल से रात 11.55 बजे चलेगी और जाम नगर दोपहर 2.35 पर पहुंचेगी। जबकि जामनगर से रात 8 बजे चलेगी और बांद्रा सुबह 10.20 पर पहुंचेगी।

 

तीसरी ट्रेन विशाखापट्टनम से सुबह 5.45 बजे चलेगी, जबकि सुबह 11.15 बजे विजयवाड़ा पहुंचेगी। विजयवाड़ा से 5.30 बजे चलेगी और रात 10.55 बजे पहुंचेगी। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट